Home मुख्य लोकतंत्र की मजबूती के लिये जरूर जुड़वाएँ वोटरलिस्ट में नाम: डीएम। Voice of Darbhanga
October 26, 2018

लोकतंत्र की मजबूती के लिये जरूर जुड़वाएँ वोटरलिस्ट में नाम: डीएम। Voice of Darbhanga

दरभंगा: मतदान का अधिकार लोकतांत्रिक व्यवस्था में नागरिकों को प्रदत्त सबसे महत्वपूर्ण अधिकार है। यह हमे देश के विकास में सहभागिता सुनिश्चित करने का बहुत बड़ा अवसर भी देता है। जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने स्थानीय एम आर एम कॉलेज दरभंगा में जिला स्तरीय आदर्श निर्वाचक साक्षरता क्लब के उद्घाटन समारोह के अवसर पर उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि कोई नागरिक मतदान कर सके इसके लिए वोटर लिस्ट में उनका नाम होना बेहद जरूरी है। विना वोटर लिस्ट में नाम रहे मतदान कर पाना मुमकिन नहीं है। इसलिए सभी लोगों का नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाना बहुत ही आवश्यक है। वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए 31 अक्टूबर तक अभियान चलेगा। आगामी 28 अक्टूबर रविवार के दिन सभी बूथों पर नाम जोड़ने, हटाने तथा शुद्धिकरण के लिए विशेष अभियान भी चलाया जाएगा। उन्होंने उपस्थित छात्राओं से अनुरोध किया कि महिलाओं, दिव्यांग जन एवं युवाओं को वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए विशेष रूप से प्रेरित करें।
कार्यक्रम में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के सीनेट के सदस्य डॉ विनोद चौधरी ने कहा कि मतदान प्रजातंत्र की नींव है एवं हरेक नागरिकों को जागरुक रहकर मतदान करना चाहिए एवं योग्य प्रतिनिधियों का चुनाव करना चाहिए। तभी देश आगे बढ़ेगा। उन्होंने निर्वाचक साक्षरता क्लब के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने का आग्रह उपस्थित छात्राओं से किया।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अरविंद कुमार झा ने आश्वस्त किया कि मतदाताओं को जागरूक करने का जो दायित्व उनके कॉलेज के विद्यार्थियों को दिया गया है उसे बखूबी निभाया जाएगा एवं लोकतंत्र को सशक्त करने में महाविद्यालय परिवार अपनी सक्रिय भूमिका निभाएगा। कार्यक्रम में उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार ने वोटर लिस्ट में नाम जोड़ने, हटाने अथवा शुद्धिकरण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। महाविद्यालय के संगीत शिक्षक रमेश मल्लिक एवं छात्राओं की टीम ने मनमोहक स्वागत गान एवं मतदाता जागरूकता गीत कार्यक्रम में प्रस्तुत किए। इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक गण डॉ विवेकानंद झा, डॉ शीला यादव, डॉ पुतुल सिंह ,डॉ रूप कला सिन्हा, डीपीआरओ लालबाबू सिंह समेत काफी संख्या में छात्र-छात्राएं एवं अन्य उपस्थित थे।

Share

Check Also

दरभंगा लोकसभा में प्रत्याशी नही, मोदी का चेहरा है मुद्दा।

दरभंगा लोकसभा में चौथे चरण यानी 13 मई को वोट डाले जाएंगे। इसको लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है…