Home Featured मखाना की जीआई टैगिंग मामले में एनडीए सरकार और गोपालजी पर बरसे राजद नेता पप्पू सिंह।
August 31, 2020

मखाना की जीआई टैगिंग मामले में एनडीए सरकार और गोपालजी पर बरसे राजद नेता पप्पू सिंह।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: आरजेडी नेता संजय सिंह उर्फ ‘पप्पू सिंह’ दरभंगा में सोमवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सांसद गोपाल जी ठाकुर और नीतीश सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार मिथिला के साथ हर मुद्दे पर भेदभाव कर रही है और हमारे सांसद गोपाल जी ठाकुर हाथ पर हाथ धरकर बैठे हैं. सांसद गोपाल जी ठाकुर सिर्फ फेसबुक पर फुफकार लगाकर जनता को बरगलाने का काम कर रहे हैं।
संजय सिंह ने स्पष्ट तौर पर कहा कि आप देख लीजिए कि संपूर्ण देश और दुनिया जानती है कि मखाना का उत्पादन सबसे ज्यादा मिथिला क्षेत्र में ही होता है और सरकार चाहती है कि जीआई टैग के आधार पर मिथिला का नाम हटाकर इसको बिहार मखाना कर दिया जाए?
संजय सिंह ने इस बात का पुरजोर विरोध करते हुए कहा कि मगहिया पान हो सकता है, दार्जिलिंग की चाय हो सकती है, सिलाव का खाजा हो सकता है, फिर मिथिला मखान क्यों नहीं? इससे पहले भी नीतीश कुमार की सरकार ने मिथिला क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और मिथिला क्षेत्र बिजली बोर्ड का नाम बदलकर उत्तर बिहार कर दिया.
संजय सिंह ने सांसद गोपाल जी ठाकुर पर हमला बोलते हुए कहा कि उनको इस मुद्दे पर तो इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि केंद्र और राज्य में उनकी ही पार्टी की सरकार है और वे बस चिट्ठीबाजी कर रहे हैं. मिथिला के सम्मान से खिलवाड़ हो रहा है और सांसद गोपाल जी ठाकुर मौन होकर तमाशा देख रहे हैं.
संजय सिंह ने कहा कि हम आपदा और महामारी के इस दौर में हालात को देखते हुए जनांदोलन तो नहीं कर सकते हैं, लेकिन सोशल मीडिया और अन्य सभी माध्यमों से सरकार को ये बता देना चाहते हैं कि मिथिला के लोग इस साजिश को सफल नहीं होने देंगे. हम चाहते हैं कि मखाना की जीआई टैगिंग मिथिला मखाना के नाम से ही हो.

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…