Home Featured नही थम रहा जिले में अपराध, लूटकांड के बाद अब चोरों ने दिखाया करामात।
December 14, 2020

नही थम रहा जिले में अपराध, लूटकांड के बाद अब चोरों ने दिखाया करामात।

दरभंगा: विधि व्यवस्था को लेकर एकतरफ मुख्यमंत्री लगातार समीक्षा बैठक कर रहे हैं। दूसरी तरफ पुलिस बढ़ते ठंढ में चोरी रोकने केलिए पैदल गश्ती की बात कर रही है। तमाम तामझाम और दावों के बीच अपराधियो के हौसले में कमी नही दिख रही है।
एकतरफ आभूषण लूटकांड में जहां अभीतक पुलिस उलझी हुई है, वहीं रविवार की देर रात चोरों ने फिर एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को पुनः चुनौती दे दी है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बेखौफ चोरों ने रविवार की रात प्रसिद्ध साहित्यकार बाबा नागार्जुन के गांव बहेड़ा थानाक्षेत्र के बड़ी तरौनी गांव में तांडव किया। यहां के निवासी राजकुमार झा उर्फ डाॅ. राजू के घर में भीषण चोरी कर करीब 20 लाख मूल्य का सोना, व एक लाख 87 हजार रुपये व अन्य सामान लेकर चंपत हो गए।
राजकुमार झा बाबा नागार्जुन संस्कृत महाविद्यालय तरौनी में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं। बताया कि वे और इंजीनियर पुत्र सुजीत कुमार झा के साथ रविवार की देर रात बाहर से आकर घर में सो गए। सुबह करीब 6 बजे जगे उठा तो देखा कि घर में चोरी हो गई है। देर रात चोरों ने दीवाल फांदकर घर में प्रवेश किया और पहले घर के निचले तल्ले में जिस घर में भगवती की स्थापना है, उसका ताला को तोड़ा। फिर घर के प्रथम मंजिल पर सीढ़ी के माध्यम से चढ़कर दो तमरों में प्रवेश कर दो गोदरेज आलमीरा का ताला को तोड़कर एक गोदरेज में पोटली में बांधकर रखे करीब 25 लाख रुपये के 45 भर की सोने की असपर्णी (अठन्नी, चौव्वनी) के अलावा दो चेन, झुमका सहित अन्य गहने लेकर चंपत हो गए।
चोरों दूसरे गोदरेज से 1 लाख 65 हजार नकद तथा बहू अर्चना झा के बैग में रखे 22 हजार नकद भी चुरा लिए। जाते समय दोनों कमरों में रखे सामान को तितर-बीतर कर दिया। इस भीषण चोरी की घटना को लेकर स्थानीय पुलिस के प्रति लोगों में भारी आक्रोश है। चोरी की घटना की सूचना पर बहेड़ा थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर चोरी के संबंध स्थानीय लोगों से जानकारी कर रही है।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…