Home Featured दरभंगा: तुलसी की हत्या में सामने आयी परिस्थितियां कर रही ऑनर किलिंग का भी इशारा! 
July 10, 2021

दरभंगा: तुलसी की हत्या में सामने आयी परिस्थितियां कर रही ऑनर किलिंग का भी इशारा! 

दरभंगा: जिले के विशनपुर थाना क्षेत्र के डीहलाही गांव में शुक्रवार को एक युवक द्वारा बहन की गला रेतकर हत्या कर देने का मामले में नया मोड़ ऑनर किलिंग की भी आने की संभावना है। कुछ स्थानीय ग्रामीणों से हुई बातचीत से यह तथ्य सामने आया है।
मामले के सम्बंध तात्कालिक मिली जानकारी के अनुसार हत्या के बाद हत्या का आरोपी भाई हत्या के बाद घर से फरार हो गया। हालांकि देर शाम उसके सरेंडर करने की खबर भी सामने आयी है।
हत्या आरोपी भाई 4 भाई-बहनों में सबसे बड़ा है। घटना के वक्त घर में दोनों भाई बहन ही थे। मां और दादी मवेशी के बथान में सानी-पानी करने गई थी। पिता रिश्तेदार के यहां शादी के निमंत्रण में गए थे। उससे छोटे दो भाई बहन ट्यूशन पढ़ने गए थे।

ट्यूशन से आने के बाद मृतक की छोटी बहन जब घर में गई तो बड़ी बहन की खून से सनी लाश देखते ही शोर मचाने लगी। चिल्लाने की आवाज सुनकर अगल-बगल के लोग भी दौड़े। बथान से उसकी मां और दादी भी पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमाॅर्टम के लिए DMCH भेज दिया है।

पुलिस की मानें तो हत्या का आरोपी गोपाल साह, रामनाथ साह का पुत्र है। जबकि मृतका तुलसी कुमारी उसकी बहन है। आरोपी भाई नशा करता है। उसकी संगत भी आपराधिक प्रवृत्ति के लड़कों से है। इन लड़कों का उसके यहां आना-जाना भी था। दो माह पूर्व तारालाही में पिकअप ड्राइवर से मारपीट कर रुपए छीनने के आरोप में भी पुलिस को आरोपी की तलाश है।

वहीं कुछ ग्रामीणों ने बताया कि यह हत्या ऑनर किलिंग भी हो सकती है, क्योंकि हत्यारोपी को सुबह किसी ने घर से बाहर निकलते या भागते नहीं देखा। पड़ोसियों ने भी किसी प्रकार के शोरगुल या चिल्लाहट की आवाज नहीं सुनी। घटना घटने से पहले की रात उसके घर में पिता को छोड़ परिवार के सभी सदस्य थे। सुबह से उक्त लड़की को भी किसी ने नही देखा। ट्यूशन से लौट कर आने के बाद उसकी बहनों ने लाश ही देखा। ऐसे में ऑनर किलिंग की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुधीर कुमार ने बताया कि तुलसी के पिता ने अपने बड़ पुत्र को हत्या का आरोपी बनाते हुए थाना में आवेदन दिया है। पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही रही है। FSL की टीम को भी बुलाया जा रहा है। पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस को कुछ संदेहास्पद बिंदुओं खुलासा हो पाएगा।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…