Home Featured मेयर के अभिनंदन में वैश्य सूरी समाज के सभी दलों के नेता दे रहे हैं एकता का परिचय।
January 30, 2022

मेयर के अभिनंदन में वैश्य सूरी समाज के सभी दलों के नेता दे रहे हैं एकता का परिचय।

दरभंगा: बिहार की राजनीगति जातीय आधार पर हमेशा से बंटी हुई है। जनप्रतिनिधियों का पद भले किसी विशेष जाति का न हो, पर प्रतिनिधि जिस जाति के चयनित होते हैं, उस जाति में विशेष उत्साह जरूर होता है। फिर उस पार्टी दूसरे पायदान पर और जाति प्राथमिकता हो जाती है समर्थकों केलिए।

हाल ही में नगर निगम की मेयर बनी मुन्नी देवी का स्वागत पार्टी बन्धन को तोड़ कर भी जाति आधार राजनीतिक व्यक्ति भी जमकर कर रहे हैं जो सुखद संदेश देता है। इसी क्रम में वैश्य सूरी समाज समिति की ओर से रविवार को नवनिर्वाचित महापौर मुन्नी देवी का नागरिक अभिनन्दन सह वैश्य रत्न सम्मान समारोह कार्यक्रम बेंता में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष सुनील गराई ने की।

Advertisement

सुनील गड़ाई ने महापौर को वैश्य रत्न का मेमोन्टो देकर सम्मान किया। मुजफ्फरपुर लालगंज के पूर्व विधायक केदार प्रसाद ने महापौर को चांदी का मुकुट पहनाकर सम्मानित किया। महापौर ने कहा कि कमला नेहरू पुस्तकालय, लहेरियासराय एवं लहेरियासराय टावर का सौंदर्यीकरण एवं बन्द घड़ी की मरम्मत, टावर निर्माणकर्ता स्व. बाबू अशर्फी महासेठ का नामकरण टावर पर भी करना है। एकमी घाट पर शवदाह गृह का निर्माण कार्य व लहेरियासराय गुदड़ी बाजार स्थित शौचालय का जीर्णोद्धार जल्द होगा। भूगर्भीय नाले का जीर्णोद्धार भी जल्द से जल्द होगा ताकि दरभंगा अस्पताल एवं बेंता सहित कई इलाकों में बरसात में जलजमाव की समस्या नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत छूटे वार्डों में अबिलम्ब पाइप बिछाई जाएगी और प्रत्येक घर तक जलापूर्ति शुरू होगी। पीएचईडी के कार्यपालक अभियन्ता को निर्देश दिया गया है कि पाइप लीकेज को जल्द से जल्द मरम्मत करें। शहर से निकलने वाले गीले एवं सूखे कूरे कचरे से जैविक खाद तैयार की जाएगी। इसके लिए बड़े प्रोजेक्ट की तैयारी चल रही है। मेरा एकमात्र लक्ष्य शहर का विकास है। इसमें कोई कमी या बाधा को बर्दाश्त नहीं करूंगी।विधायक अरुण शंकर प्रसाद व समीर महासेठ ने सूरी समाज को अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने पर जोर दिया। उन्होंने समाज से निरंतर राजनीति में आगे आने के लिए संगठित होने की अपील की। पूर्व विधायक केदार प्रसाद ने कहा कि समाज में एकता की जरूरत है। पूजा मंडल ने भी विचार रखे।

कार्यक्रम का संचालन योगेन्द्र प्रसाद एवं पप्पू नायक ने किया। संबोधन प्रो. जगदीश महतो, अशोक नायक, राकेश नायक, प्रदीप प्रधान, राजेश पूर्वे, जयकिशन राउत, बबलू पंजियार, रविन्द्र मंडल, गोलू गामी, अजीत महतो व अजय पंजियार ने किया।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…