Home Featured नवजात को उपस्थापित करवाने गए चाइल्डलाइन कार्यकर्ता के साथ थाना परिसर में की गयी बदसलूकी।
July 15, 2022

नवजात को उपस्थापित करवाने गए चाइल्डलाइन कार्यकर्ता के साथ थाना परिसर में की गयी बदसलूकी।

दरभंगा: जिले के सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र में मिले नवजात को थाना के सहयोग से उपस्थापित करवाने गए चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ता मनोहर कुमार झा एवं अर्पणा कुमारी के साथ सिंहवाड़ा थाना परिसर में बदसलूकी करने एवं जान से मार देने की धमकी देने का मामला सामने आया है। बच्चे को गैरकानूनी रूप से रखने वाले दम्पति एवं गैरकानूनी रूप से गोद देनेवाले स्थानीय जनप्रतिनिधि के उकसाने पर स्थानीय महिलाओं एवं ग्रामीणों द्वारा बदसलूकी का आरोप पीड़ित चाइल्ड लाइन कार्यकर्ता मनोहर झा ने लगाया है।

श्री झा ने बताया कि गत 11 जुलाई को सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र के रामपुरा गांव के पुरानी ईदगाह के पास लावारिस पड़ी नवजात को गैरकानूनी रूप से स्थानीय डीलर जगदीश राम द्वारा गोद ले लिया गया था। सूचना मिलने पर लेने वाले दम्पति से बच्चे को वापस लेने केलिए चाइल्डलाइन के सदस्य सुनील पासवान ने गुरुवार को आवेदन दिया था। तत्पश्चात विभागीय निर्देश पर शुक्रवार को चाइल्ड लाइन के ब्लॉक कॉर्डिनेटर मनोहर झा सिंहवाड़ा थाना पर गए। पुलिस द्वारा सूचना देने के बाद पहुंचे ग्रामीणों एवं महिलाओं ने बच्चे को देने से साफ मना कर दिया। कानून की जगह जनभावना के साथ स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि भी दिखे। उन्हें किशोर न्याय एक्ट समझाने पर जनप्रतिनिधियों द्वारा महिलाओं एवं ग्रामीणों को आगे कर गाली गलौज एवं बदसलूकी करवाया गया। उन्हें जान से मार देने और एससी एसटी एक्ट में भी फंसा देने की धमकी भी दी गयी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि यह सब थाना परिसर में पुलिस कर्मियों की उपस्थिति में हुआ। देर शाम तक थाना परिसर में गहमागहमी चलता रहा। वहां मौजूद रामपुरा पंचायत के मुखिया पप्पू चौधरी ने कहा कि उन्हें किसी को भी बच्चा देने का पावर है। उन्होंने उक्त दम्पत्ति को बच्चा अपने पावर से दे दिया है। जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष के भी सिंहवाड़ा थाना पर पहुंचने और मुखिया को एक्ट समझाने के वाबजूद वे कुछ सुनने को तैयार नही हुए। अंततः बच्चा चाइल्ड लाइन के टीम नही मिला और टीम वापस लौट गयी।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…