Home Featured अब दरभंगा शहर में भी अतिक्रमण पर चलेगा सरकारी बुलडोजर, नगर आयुक्त ने दिया कारवाई शुरू करने का आदेश। 
July 15, 2022

अब दरभंगा शहर में भी अतिक्रमण पर चलेगा सरकारी बुलडोजर, नगर आयुक्त ने दिया कारवाई शुरू करने का आदेश। 

दरभंगा: यूपी में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलने की ख्याति बिहार भी पहुंच चुकी है। बिहार के कई शहरों में अतिक्रमण पर बुलडोजर चलने के बाद अब उसी तर्ज पर दरभंग में भी अतिक्रमण पर सरकारी बुलडोजर चलेगा। इसके लिए दरभंगा नगर निगम के नगर आयुक्त कुमार गौरव ने कमर कस ली है। उन्होंने निगमकर्मियों के साथ बैठक कर इसकी पूरी तैयारी कर ली है। शहर के नालों, सड़कों और तालाबों पर किये गये अतिक्रमण को जल्द हटाया जाएगा।

दरअसल, शुक्रवार को नगर आयुक्त ने शुक्रवार को नगर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण से संबंधित कार्रवाई को लेकर उपनगर आयुक्त सुधांशु कुमार, सदर सीओ, बहादुरपुर सीओ, निगम के सहायक नगर अभियंता सऊद आलम, कनीय अभियंता तथा बुडको के सहायक अभियंता यांत्रिक के साथ बैठक की। बैठक में बहादुरपुर और सदर सीओ को निर्देश दिया गया कि शहर में सड़क किनारे एवं नालों पर जहां भी अतिक्रमण है, तत्काल उसे चिह्नित कर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। कार्यालय को सूचना प्राप्त होती रहती है कि तालाबों का अतिक्रमण किया जा रहा है और उसकी भराई की जा रही है। ऐसे तालाबों और अतिक्रमणकारियों को चिह्नित कर अविलंब कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाए।

Advertisement

बैठक में कहा गया कि शहर में नालों और सड़क किनारे से अतिक्रमण हट जाने से जलजमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या से लोगों को निजात मिल सकती है। नगर आयुक्त ने बताया कि शहरी क्षेत्र को अतिक्रमणमुक्त करवाने के लिए विशेष बैठक बुलाई गई थी। अधिकारियों को शहर को अतिक्रमणमुक्त करवाने को लेकर कई निर्देश दिये गये हैं। दरभंगा सदर व बहादुरपुर सीओ को अतिक्रमित नालों व सरकारी तालाबों को चिह्नित कर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा गया है। रिपोर्ट के आधार पर शहर को अतिक्रमणमुक्त किया जाएगा।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…