Home Featured खाद नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने किया हंगामा।
August 28, 2022

खाद नहीं मिलने से आक्रोशित किसानों ने किया हंगामा।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: एक तरफ जहां वर्षा की कमी के कारण किसान परेशान है। वहीं दूसरी तरफ दरभंगा के कई हिस्सों में खाद न मिलने की वजह से सूबे के अन्नदाता काफी परेशान हैं और हालत यह है कि कई कई दिनों तक लाइन में लगने के बाद भी किसानों को जरूरत के मुताबिक खाद मुहैया नहीं हो पा रही है।

आलम यह है कि कुछ किलो खाद के लिए भी किसानों को सुबह से लेकर शाम तक कतार में खड़ा होना पड़ता है। लेकिन कई किसानों को निराशा ही हाथ लगती है।

रविवार को बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के उघड़ा पंचायत के पनसिहा गांव के किसान ट्रेडर्स पर खाद के लिए किसानों की भारी भीड़ देखी गई थी, जहां शाम होने तक किसान अपनी बारी का इंतजार करते हुए डटे रहे लेकिन कुछ लोगों को खाद नहीं मिलने के कारण आक्रोशित होकर खाद दुकान पर हंगामा शुरू कर दिया।

Advertisement

वहीं खाद की किल्लत को लेकर कृषि समन्वयक ने बताया कि उघड़ा में बाबा खाद बीज भंडार को एक सौ बीस बैग एवं किसान ट्रेडर्स को एक सौ बीस बैग खाद खाद उपलब्ध कराई गई है लेकिन किसानों की संख्या अधिक है जिससे दिक्कतें हो रही है लेकिन सप्ताह भर के भीतर इसे दूर कर लिया जाएगा।

माले नेता हरी पासवान ने दो दिनों के भीतर खाद की किल्लत दूर नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

वहीं खाद दुकान राजनीतिक रंग भी देखने को मिला, खाद लेने आए किसान छेदी सदा एवं जदयू नेता राम नरेश भगत के बीच बहस हो गई । इस दौरान जहां किसान छेदी बहादुरपुर विधायक मदन सहनी और बिहार सरकार को कोस रहे थे तो वहीं जदयू नेता रामनरेश भगत इसका उत्तर देते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे थे।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…