Home Featured चौकीदार ने थानाध्यक्ष पर लगाया जातिसूचक गाली देने एवं अपमानित करने का आरोप।
November 7, 2022

चौकीदार ने थानाध्यक्ष पर लगाया जातिसूचक गाली देने एवं अपमानित करने का आरोप।

दरभंगा: जिले के एपीएम थानाध्यक्ष द्वारा चौकीदार को जाति सूचक गाली देने एवं गलत मुकदमा में फंसा देने की धमकी देने का मामला सामने आया है।

इसको लेकर बिहार राज्य दफादार- चौकीदार पंचायत के जिलाध्यक्ष सह देकुली पंचायत के महाल चौकीदार मनीष कुमार पासवान ने वरीय पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है।

दिए गए आवेदन में श्री पासवान ने कहा है उनका महाल क्षेत्र में सीपीआई एवं माले पार्टी का गढ़ है। यहां दो – दो नाबालिग लड़की की जघन्य हत्या हुई है एवं कई लोगों को पेट्रोल छिड़क कर जला दिया गया। कई बार पुलिस को भी बंधक बनाया जा चुका है।

Advertisement

इसको लेकर श्री पासवान ने बहादुरपुर थाना में प्राथमिकी भी कराया था। आगे श्री पासवान ने बताया कि उनके ऊपर कई बार जानलेवा हमला भी हो चुका है।

उनका कहना है कि इन्हीं घटनाओं को देखते हुए एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से लाइसेंसी पिस्टल हेतु जिलाधिकारी को आवेदन सौंपा था। इसके आलोक में शस्त्र दंडाधिकारी के द्वारा एपीएम थानाध्यक्ष को जांच प्रतिवेदन सौंपा गया था। जो अभितक लंबित है।

आगे श्री पासवान ने कहा है कि इसी लंबित प्रतिवेदन को लेकर वे एपीएम थानाध्यक्ष से मिले और उनसे प्रतिवेदन भेजने के लिए आग्रह किया। इस पर थानाध्यक्ष ने उन्हें कहा कि तुम्हें लाइसेंस क्यों चाहिए। इसपर श्री पासवान ने थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव को सभी तथ्यों से अवगत कराया, जहां थानाध्यक्ष द्वारा उनसे कमान दिखाने की बात कही है।

Advertisement

यहां कमान दिखाते ही थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव भड़क गए एवं जातिसूचक गाली देते हुए कहा कि तुमको पिस्टल लेने का औकात नहीं है और चौकीदार होकर तुम पिस्टल रखोगे। गाली देते हुए थानाध्यक्ष ने उन्हें कहा कि तुम यादव लोगों को नाजायज केस में जेल भेज भिजवाया था। तुम्हें कई मुकदमों में फंसा कर जेल भिजवा देंगे तथा पिस्टल के लिए प्रतिवेदन तो दूर की बात है।

आगे श्री पासवान का कहना है कि थानाध्यक्ष द्वारा कहा गया कि तुमको जो करना है करो एसपी भी हमारा कुछ नहीं करेगा क्योंकि तीन लाख रुपया देकर एपीएम थाना में पोस्टिंग करवाए हैं।

Advertisement

आगे श्री पासवान ने आरोप लगाया है कि थानाध्यक्ष द्वारा यह भी कहा गया कि केवटी थाना में रहते हुए केवटी विधायक मुरारी मोहन झा एवं वहां का भूमिहार तंग करता था और यहां तुम्हारे जाती के लोग तंग करने लगे।

इसी को लेकर चौकीदार मनीष पासवान ने थानाध्यक्ष पर उचित विभाग कार्रवाई एवं उनके प्रतिवेदन की अनुशंसा करने के लिए एसएसपी से गुहार लगाई है।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…