Home Featured साथी की हत्या से फूटा चौकीदारों का आक्रोश, कहा- शराबबंदी अविलंब खत्म करे सरकार।
November 13, 2022

साथी की हत्या से फूटा चौकीदारों का आक्रोश, कहा- शराबबंदी अविलंब खत्म करे सरकार।

देखिए वीडियो भी ‌।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: हत्या के बाद शव की स्थिति ज्यादा खराब होने के कारण बेगूसराय के चौकीदार घूरन महतो का शव रविवार को दरभंगा के डीएमसीएच में पोस्टमार्टम केलिए लाया गया। शव पहुंचते ही कई थानों के चौकीदार डीएमसीएच पहुँच गए। वे इस हत्या पर आक्रोश जता रहे थे। दरभंगा जिला चौकीदार एवं दफादार संघ के जिलाध्यक्ष मनीष पासवान ने मृतक घूरन महतो के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढस बंधाया तथा हर सम्भव सहयोग का भरोसा दिलाया।

मौके पर मनीष पासवान ने बताया कि पूरे बिहार में दारू माफिया, भूमाफिया, बालू माफिया द्वारा अब तक चौबीस चौकीदारों की हत्या की जा चुकी है। गाजर मूली की तरह चौकीदारों की हत्या हो रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि बिहार में शराब को चालू करें या चौकीदारों को सुरक्षा मुहैया कराएं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग का आंख कान चौकीदार होता है। चौकीदार हमेशा ड्यूटी पर तैनात होता है। इससे चौकीदार पर हमेशा खतरा बना होता है।

उन्होंने शराबबंदी के कारण चौकीदारों पर सबसे ज्यादा खतरा बताते हुए कहा कि सरकार बिहार में शराब को अविलंब चालू करें, नहीं तो वे लोग आंदोलन को बाध्य होंगे।

बताते चलें कि 9 नवंबर को सिमरिया में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम से लौटने के बाद मंसूरचक थाना में कार्यरत सोहिलवाड़ा गांव निवासी चौकीदार 59 वर्षीय घूरन महतो उसी रात से लापता थे। शनिवार की सुबह चौकीदार का शव गांव के बाहर पानी भरे धान के खेत से बरामद किया गया। इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। बदमाशों ने चौकीदार की बेरहमी से हत्या कर शव को पानी भरे धान के खेत में फेंक दिया। परिजनों को आशंका है कि बदमाशों ने हत्या के बाद चेहरे पर तेजाब भी डाला है। शव की स्थिति काफी बिगड़ने के कारण बेगूसराय में पोस्टमार्टम नहीं हो सका। इसलिए रविवार को शव को पोस्टमार्टम केलिए डीएमसीएच लाया गया।

Share

Check Also

दरभंगा में ही बनेगा बिहार का दूसरा एम्स : मुख्यमंत्री।

दरभंगा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पोखरभिंडा में एनडीए के भाजपा प्रत्याशी डॉ. गो…