Home Featured दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस का टूटा पेंटो, घंटो तक रहा परिचालन बाधित।
May 21, 2023

दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस का टूटा पेंटो, घंटो तक रहा परिचालन बाधित।

दरभंगा: दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस का परिचालन इलेक्ट्रिक इंजन के पेंटो के टूट जाने से रविवार को बाधित हो गया। यह ट्रेन दोपहर 0415 से 602 बजे तक हायाघाट रेलवे यार्ड के पास खड़ी रही। भीषण गर्मी में यात्री हलकान रहे।

Advertisement

दरभंगा जंक्शन के अधीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि 0345 बजे दरभंगा जंक्शन से दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस रवाना हुई। लहेरियासराय व थलवारा स्टेशन से गुजरने के बाद हायाघाट रेलवे यार्ड की सीमा पर पहुंचकर इस ट्रेन के इलेक्ट्रिक इंजन का पेंटो टूट जाने से परिचालन वहीं पर बाधित हो गया। ट्रेन वहां घंटों खड़ी रही। ट्रेन परिचालन बाधित होने की जानकारी दरभंगा व समस्तीपुर को भेजी गई। इसके बाद टीआरडी कंट्रोल की टीम मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद ट्रेन के इंजन को ठीक कर रवाना किया गया।

जंक्शन अधीक्षक ने कहा कि शाम 602 बजे पूरी तरह ठीक होने के बाद दरभंगा- कोलकाता एक्सप्रेस को इस स्थान से आगे के लिए रवाना किया गया। इस ट्रेन का परिचालन बाधित रहने से दरभंगा जंक्शन से अमृतसर जाने वाली 15211 जननायक एक्सप्रेस भी घंटों जंक्शन पर खड़ी रही। दरभंगा-कोलकाता एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद जननायक एक्सप्रेस को दरभंगा जंक्शन से रवाना किया जा सका। इस बीच समस्तीपुर से जयनगर व सीतामढ़ी से दरभंगा आने वाली विभिन्न सवारी गाड़ियों का परिचालन भी बाधित रहा। लहेरियासराय स्टेशन पर बैठे बलभद्रपुर के यात्री मनोज झा ने कहा कि मुझे जननायक एक्सप्रेस से समस्तीपुर जाना है। अभी तक ट्रेन नहीं आयी है। बताया जा रहा है कि इंजन में कोई खराबी आ गयी है। पता नहीं ठीक होने में कितना समय लगेगा। वहीं, गुलाबो देवी ने कहा कि मुझे भी समस्तीपुर जाना है, लेकिन पता नहीं चल रहा है कि जननायक एक्सप्रेस अभी तक क्यों नहीं आयी है।

Share

Check Also

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी…