Home मुख्य अपराधियों में समाप्त हो चुके भय का फ्रस्टेशन पुलिस ने आमलोगों पर लाठी गोली चलाकर निकाला! Voice of Darbhanga
October 29, 2018

अपराधियों में समाप्त हो चुके भय का फ्रस्टेशन पुलिस ने आमलोगों पर लाठी गोली चलाकर निकाला! Voice of Darbhanga

दरभंगा: जिले में जहां एकतरफ लगातार खून खराबा बढ़ गया है और पुलिस का खौफ अपराधियों में समाप्त हो गया है, वहीं पुलिस द्वारा शायद अपना खौफ कायम करने केलिए सोमवार की शाम को आमलोगों पर लाठियाँ गोलियां बरसाने का मामला सामने आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पहले लहेरियासराय थानाक्षेत्र के लाइट हाउस के पास शाम में लोगों ने सड़क जाम पर पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने अनावश्यक दुकानों पर बैठे लोगों को पीटा और घर मे घुसकर महिलाओं एवं बच्चों को भी पीटा।
इसके अलावा कुछ और जगहों से भी पुलिस द्वारा लोगो को पीटने की खबरे आयी। इसी दौरान बड़ा मामला तब फंस गया जब इसी कथित दमनकारी तानाशाही का विरोध नगर थाना क्षेत्र के कोतवाली ओपी अंतर्गत भठियारीसराय में स्थानीय लोगो ने जबरदस्त तरीके से कर दिया। सड़क जाम के दौरान जबरन बल प्रदर्शन करने पहुँचे पुलिस कर्मियों पर लोगो ने भी हल्की रोड़ेबाजी कर दी। रोड़ेबाजी में एक दो पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोटे आयी। इसके बाद पुलिस पब्लिक के बीच झड़प तेज हो गयी। एक तरफ कई थानों की पुलिस थी और दूसरी तरफ लोगों का हुजूम। इसी झड़प के दौरान गोली फायरिंग की खबर भी है जिसमे स्थानीय एक रिक्शा चालक के पुत्र मुकेश साहनी को गोली लगने की सूचना है जिसका इलाज डीएमसीएच में चल रहा है।
हालांकि मामला कुछ शांत होने पर खुद सदर डीएसपी अनोज कुमार ने भी घटनास्थल पर पहुंचने की हिम्मत दिखाई और गोली चलने की खबर पर सभी मैगजीनों को चेक किया। बारूद सूंघ कर भी चेक किया गया। तमाम चेकिंग के बाद पुलिस ने गोली फायरिंग की घटना से इनकार किया है। हालांकि स्थानीय लोगों से शांति बहाल केलिए वार्ता की बात भी पुलिस द्वारा कही गयी है।
अब सवाल यह उठता है कि अचानक शहर के अलग अलग हिस्सों में पुलिस पिटाई की सारी खबर झूठी है और सैकड़ो लोग झूठ बोल रहे हैं? अगर नही तो क्या इसतरह की दमनकारी कारवाई केलिए जिम्मेवार अधिकारियों पर सख्त कारवाई होगी? या फिर अपराधियों में समाप्त हो चुके पुलिस के भय का फ्रस्टेशन पुलिस को यूँ ही आमलोगों पर लाठी गोली चलाकर निकालने की छूट मिली रहेगी, देखने वाली बात होगी।

Share

Check Also

पीएम मोदी विकास के पर्याय, देश की जनता करती है अटूट विश्वास : गोपाल जी ठाकुर।

विकसित दरभंगा सहित विकसित राष्ट्र का संकल्प पूरा होकर रहेगा, उक्त बातें दरभंगा सांसद सह भा…