Home Featured मारपीट की एफआईआर वापस लेने की मांग को लेकर मेडिकल छात्रों ने किया प्रदर्शन।
January 8, 2020

मारपीट की एफआईआर वापस लेने की मांग को लेकर मेडिकल छात्रों ने किया प्रदर्शन।

दरभंगा: दरभंगा जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की नजर में सर्वविदित है कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज के छात्रों का परिसर में भी अक्सर होने वाले मारपीट एवं झगड़े झंझट में कोई दोष नही रहता। प्रमाण के तौर पर इस बात की तस्दीक की जा सकती है कि आजतक शायद ही कोई मुकदमा या कानूनी कारवाई मारपीट की गम्भीर घटना में भी मेडिकल छात्रों पर हुई हो। कभी कभार यदि किसी कारणवश पुलिस ने मेडिकल छात्रों पर जाने अनजाने कर भी दिया हो तो फिर पुलिस को भी इनके सादगी और शराफत का एहसास हो जाता है, और मुकदमे खत्म हो जाते हैं। वाबजूद इसके पुलिस द्वारा मारपीट आदि में इनके विरुद्ध मुकदमे दर्ज कर लिए जाते हैं, भले ही इनकी अवधि अल्पकाल ही हो।
ताजा मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ईस्ट हॉस्टल के पास 31 दिसम्बर को न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान हुए बवाल व फायरिंग का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। मामले में फायरिंग के आरोपित डीएमसीएच के ओटी असिस्टेंट सत्य प्रकाश सिंह की ओर से भी आधा दर्जन मेडिकल छात्रों पर नामजद एफआईआर दर्ज कराए जाने से कॉलेज परिसर में माहौल गरम हो गया है। मंगलवार को दर्जनों पीजी व यूजी छात्रों ने आक्रोशपूर्ण मार्च निकालकर कॉलेज व अस्पताल प्रशासन पर उनलोगों के खिलाफ दर्ज कराए गए एफआईआर को वापस लेने के लिए पुलिस प्रशासन पर दवाब बनाने की मांग की। उनलोगों के प्रदर्शन के कारण तीन घंटे तक प्राचार्य कार्यालय परिसर में अफरातफरी मची रही।
हाथ में स्लोगन लिखे कई प्लेकार्ड लेकर कर्पूरी चौक से चलकर छात्रों का प्रदर्शन दरभंगा मेडिकल कॉलेज के प्रशासनिक भवन परिसर पहुंचा। प्राचार्य कार्यालय के सामने छात्र ‘वी वांट जस्टिस, ‘एफआईआर वापस लो आदि नारे लगाने लगे। कार्यालय परिसर के बाहर नारे लगाए जाने की आवाज सुनकर प्राचार्य डॉ. एच एन झा बाहर निकले। उनके बाहर आते ही छात्रों ने उनका घेराव किया व अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी करने लगे। वे मौके पर पुलिस अधिकारियों को बुलाकर एफआईआर वापस लेने का आश्वासन दिलाने की मांग कर रहे थे।
प्राचार्य डॉ. एच एन झा ने छात्रों से कहा कि यह उनके कार्य क्षेत्र के बाहर की बात है। प्राचार्य ने कहा कि एसएसपी को पत्र लिखकर उन्होंने उन्हें छात्रों की बातों से अवगत करा दिया है। प्राचार्य की बात सुनने के बाद भी छात्र शांत होने का नाम नहीं ले रहे थे।
काफी मशक्कत के बाद छात्रों के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को वार्ता के लिए तैयार किया जा सका। छात्रों के प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य से मामले की जांच के लिए कमेटी बनाने की मांग की। साथ ही उनलोगों ने प्राचार्य से कहा कि वे वरीय पुलिस अधिकारियों को अवगत कराएं कि कॉलेज के छात्रों को बेवजह मामले में घसीटा जा रहा है। प्राचार्य से आश्वासन मिलने के बाद छात्र जुलूस के रूप में डीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। अधीक्षक के सामने भी उनलोगों ने कई मांगे रखी।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…