Home Featured कार्यालय मे घुसकर कर्मी को पीटने के 24घँटे बाद भी कारवाई की जगह होती रही आवेदनों की खानापूर्ति!
January 8, 2020

कार्यालय मे घुसकर कर्मी को पीटने के 24घँटे बाद भी कारवाई की जगह होती रही आवेदनों की खानापूर्ति!

देखिये वीडियो भी

[highlight txtcolor=”#dd3333″]देखिए वीडियो भी 👆[/highlight]

दरभंगा: सुशासन का दावा करने वाली सरकार अपने कर्मियों को भी सुरक्षा देने में जब असमर्थ हो तो आमलोगों कितने सुरक्षित होंगे, यह सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। और जब दिनदहाड़े प्रखंड कार्यालय में घुसकर कर्मी की पिटाई की जाय तब भी 24 घण्टे से अधिक बीतने पर भी कारवाई की जगह कागजी आवेदनो की खानापूर्ति होती रहे, तो सिस्टम की लाचारी पर सिवाय आंसू बहाने के और किसी बात की उम्मीद करना शायद बेमानी ही होगी।
ताजा मामले में हायाघाट प्रखण्ड कार्यालय के भीतर दिनदहाड़े घुसकर आवास सहायक को पीटने और तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। मामले में सबसे बड़ी विडंबना यह देखने को मिली कि मंगलवार की दोपहर घटना होने के बाद और प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा कारवाई का पत्र थाना को अग्रसारित करने के बाद भी अगले दिन बुधवार की शाम तक पीड़ित आवास सहायक अपने साथियों के संग प्रखंड के बाद जिला के पदाधिकारियों के कार्यालय के चक्कर आवेदन देने केलिए लगाते रहे।
बताते चलें कि हायाघाट प्रखंड में कार्यरत रसूलपुर एवं मिर्जापुर पंचायत के आवास सहायक अमरेश कुमार भास्कर ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को आवेदन देते हुए बताया है कि मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में प्रधानमंत्री आवास योजना के समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यालय कक्ष में अपना कार्य सम्पादित कर रहे थे। तभी दिन के करीब दो बजे रसूलपुर वार्ड नं0-5 के वार्ड मेम्बर मो0 कलाम की पत्नी सह आशा कार्यकर्ता अनवरी बानो अपने पुत्र मो0 राजा एवं दो अन्य लोगो के साथ उनके कार्यालय कक्ष में आकर गाली गलौज एवं मारपीट करते हुए जानलेवा हमला कर दिया। समझाने बुझाने पर कम्प्यूटर टेबल पटक दिया एवं कई महत्वपूर्ण अभिलेख फाड़ने लगे। सभी लोग जान से मारने की धमकी भी देने लगे। हो हल्ला सुनकर कार्यालय के अन्य कर्मी भी दौड़े जिसके बाद लोगो ने बीच बचाव कर उन्हें बचाया।
इस सम्बंद में श्री भास्कर ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को आवेदन दिया, जिसकी प्रतिलिपि जिलाधिकारी, वरीय पुलिस अधीक्षक एवं उप विकास आयुक्त को भी दिया। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने आवेदन के आधार पर हायाघाट थानाध्यक्ष को ज्ञापांक – 33 दिनांक – 08-01-2020 के माध्यम से कारवाई हेतु पत्र प्रेषित किया। उक्त पत्र में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी द्वारा इससे पूर्व भी अनवरी बानो द्वारा कार्यालय में पदाधिकारी एवं कर्मियों के साथ दुर्व्यवहार करने की बात कही गयी है।
इस संबंध में जब हायाघाट थानाध्यक्ष से बात की गयी तो उन्होंने दूरभाष पर बताया कि आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…