Home Featured ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट में शामिल हुए 2197 छात्र, 27 जनवरी को घोषित होगा परिणाम।
January 12, 2020

ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट में शामिल हुए 2197 छात्र, 27 जनवरी को घोषित होगा परिणाम।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: दरभंगा शहर मिर्जापुर स्थित कोचिग संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा 12 जनवरी को ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया गया। इस स्कॉलरशिप टेस्ट में 2197 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। स्कॉलरशिप टेस्ट के संबंध में जानकारी देते हुए संस्थान के डायरेक्टर सुमन कुमार ठाकुर ने बताया जो बच्चे इस बार 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं उनके लिए ओमेगा स्टडी सेंटर द्वारा ओमेगा साइंस एबिलिटी टेस्ट का आयोजन किया गया है। टेस्ट के पीछे संस्थान का उद्देश्य यह है की प्रतिभा कहीं भी हो वह चाहे दूर गांव कस्बों में हो चाहे शहर में उसे निखारने के लिए परीक्षा के माध्यम से बच्चों को सहयोग मिल सके। परीक्षा का परिणाम 27 जनवरी को प्रकाशित किया जाएगा।
संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया कि पिछले कई वर्षों से ओमेगा स्टडी सेंटर दरभंगा ने IIT-ADVANCE, JEE-MAIN, मेडिकल एवं बोर्ड परीक्षाओं में लगातार बेहतर परिणाम दिया है साथ ही इन परीक्षाओं में बेहतर रिजल्ट के लिए तमाम सुविधाओं का ख्याल रखा है। संस्थान ने सिर्फ दावा ही नहीं किया बल्कि भरसक बेहतर परिणाम देकर अभिभावकगणों का भरोसा भी प्राप्त किया हैl जिसके फलस्वरूप आज संस्थान में 2197 बच्चों की उपस्थिति हुई हैl
एमडी श्री चौबे ने OSAT टेस्ट के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए बताया इस टेस्ट का आयोजन संस्थान के परिसर में ही किया गया है इस टेस्ट के माध्यम से दसवीं बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले छात्र छात्राओं को अपनी तैयारी परखने का बेहतर मौका मिलेगा क्योंकि इस टेस्ट का आयोजन बोर्ड पैटर्न को ध्यान में रखते हुए किया गया है। 27 जनवरी 2020 को परिणाम घोषित करने के साथ-साथ संस्थान विभिन्न तरह के पुरस्कारों की भी घोषणा करेगी।
पुरस्कारों के सम्बंध में जानकारी देते हुए श्री चौबे ने बताया कि प्रथम पुरस्कार में नगद ₹51000 दिया जाएगा साथ ही 1 से 5 रैंक प्राप्त करने वाले 5 छात्रों को लैपटॉप 6 से 15 रैंक प्राप्त करने वाले छात्रों साइकिल 16 से 35 रैंक प्राप्त करने वाले छात्रों को घड़ी 36 से पचासी रैंक प्राप्त करने वाले छात्रों को ओमेगा बैग के साथ ओमेगा स्टडी किट दिया जाएगा। साथ ही संस्थान के तरफ से बताया गया कि जो छात्र 11वीं 12वीं की पढ़ाई संस्थान मैं करना चाहेंगे उनको 100% तक स्कॉलरशिप दिया जाएगा और बेहतर रैंक वालों को ओमेगा लीडर बैच में दाखिला मिलेगा जिसके लिए नामांकन प्रक्रिया 3 फरवरी से प्रारंभ की जाएगी एवं 13 अप्रैल से नए बैच की पढ़ाई शुरू कर दी जाएगी। संस्थान की ओर से परीक्षा में सम्मिलित सभी छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकगणों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए संस्थान के निदेशक ने बताया की ओमेगा स्टडी सेंटर सदैव बेहतर रिजल्ट देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…