Home Featured डीएमसीएच ओपीडी में दिव्यांग एवं बुजुर्ग मरीजों के लिये अलग रजिस्ट्रेशन काउंटर शुरू।
January 20, 2020

डीएमसीएच ओपीडी में दिव्यांग एवं बुजुर्ग मरीजों के लिये अलग रजिस्ट्रेशन काउंटर शुरू।

दरभंगा: डीएमसीएच ओपीडी में सोमवार से इलाज के लिये आये दिव्यांग व बुजुर्गों मरीजों के लिये अलग काउंटर बना दिया गया. निबंधन काउंटर पर कर्मी ने काम करना शुरू कर दिया है। नये काउंटर खुल जाने से दिव्यांग व बुजुर्ग मरीजों को निबंधन कराने मे आसानी होगी. आज पहला दिन 13 मरीज व परिजनों को पर्ची काटा गया. डीएमसीएच प्रशासन के इस कार्रवाई की दिव्यांग व बुजुर्ग मरीजों ने स्वागत किया है. इससे पहले उन मरीज व परिजनों को पर्ची कटाने के लिये घंटो लाइन में खड़ा होना पड़ता था. इस समस्या को देखते हुये अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने उनके लिये नया निबंधन काउंटर खोल दिया. इससे उनको पर्ची कटाने में कोई समस्या नहीं होगी. साथ अब उन मरीजों को इलाज कराने में भी सहुलियत मिलेगी. पहले दिव्यांग व बुजुर्ग मरीजों को पर्ची कटाने के लिये घंटो पूर्व आना पड़ता था. अब उनको समय समय की भी बजत होगी.

पहले दिन कार्डियोलोजिस्ट डॉ कर्ण ने मरीजों को दिया परामर्श
डीएमसीएच ओपीडी में दूसरे सुपरस्पेश्लिट कार्डियोलोजिस्ट चिकित्सक डॉ ज्योति लाल कर्ण ने सोमवार को हृदय रोग से संबंधित मरीजों को परामर्श दिया. सोमवार को पहले दिन मेडिसिन विभाग में आकर हृदय रोगियों का उपचार शुरू किया. मंगलवार से ओपीडी प्रथम मंजिला पर जाकर मरीजों को चिकित्सा प्रदान करेंगे. विदित हो कि इसके पूर्व न्यूरो फिजिशन डॉ स्नेह झा ने शुक्रवार से मरीजों की चिकित्सा शुरू कर दी थी. इससे पहले हृदय व स्नायु रोग से ग्रसित मरीजों को बाहर रेफर कर दिया जाता था. अब उनकी चिकित्सा डीएमसीएच में ही संभव हो जाने से मरीज व परिजनों ने खुशी व्यक्त की है. साल के अंत में सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में वार्ड के शुरू हो जान पर संबंधित मरीजों को लंबे उपचार के लिये भर्ती की सुविधा मिल सकेगी.
डीएमसीएच अधीक्षक डॉ0 राज रंजन प्रसाद ने बताया कि कार्डियोलोजिस्ट व न्यूरोफिजियन की डयूटी डीएमसीएच ओपीडी में लगायी गयी है. दोनों चिकित्सक ओपीडी के समय के अनुसार सुबह आठ बजे से एक बजे तक मरीजों की चिकित्सा करेंगे.

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…