Home Featured ड्यूटी निभाने में बहादुरपुर पुलिस को पीछे छोड़ रहे चोरों ने फिर एक ही रात में दो घटनाओं को दिया अंजाम।
January 23, 2020

ड्यूटी निभाने में बहादुरपुर पुलिस को पीछे छोड़ रहे चोरों ने फिर एक ही रात में दो घटनाओं को दिया अंजाम।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: जिले के बहादुरपुर क्षेत्र में इनदिनों चोरों को पकड़ने में पुलिस की ड्यूटी में भले सुस्ती दिख जाए, पर चोर अपनी ड्यूटी निभाने में नियमित रूप से सक्रिय हैं। प्रतिदिन की नित्यक्रिया की भांति पुनः चोरों ने बुधवार की रात एकसाथ दो दो घटनाओं को अंजाम देकर एकबार फिर ड्यूटी निभाने में खुद को पुलिस से आगे साबित किया है।
बुधवार की रात्रि चोरों ने बहादुरपुर में भगवतीस्थान मन्दिर के निकट एक तरफ जहां आर्मी जवान के बन्द घर से मोटर चोरी का प्रयास किया वहीं दूसरी तरफ बाबुसाहेब कॉलोनी से एक ऑटो से बैटरी खोलकर गायब कर दिया।
इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बहादुरपुर निवासी अमित कुमार झा आर्मी में नौकरी करते हैं और बाहर रहते हैं। उनका मकान कबिलपुर भगवतीस्थान के निकट है जो बन्द रहता है। मकान की देखरेख उनके बगल में रहने वाले चाचा श्रवण झा एवं रामबाबू झा करते हैं। मकान की चाभी श्रवण झा के पास रहती है। श्रवण झा ने बताया कि इस रोड में कभी पुलिस की गश्ती नही होती थी। परंतु दो दिनों से गश्ती की गाड़ी इस रोड से भी गुजर रही है। गत रात्रि भी करीब 11 बजे पुलिस की गश्ती गाड़ी गुजरी। करीब साढ़े ग्यारह बजे उनके भाई रामबाबू झा को ठकठक की आवाज सुनाई पड़ी। वे बाहर निकले और अमित झा के कैम्पस के भीतर झांक कर देखे तो कोई नजर आया जो चापाकल में लगे मोटर को खोल रहा था। उन्होंने अपने भाइयों को आवाज दिया। जबतक लोग बाहर आये, चोर दीवाल फांद कर मोटर लेकर भागा। उसका जैकेट वहीं गिर गया। लोगो ने चोर का पीछा किया। चोर मोटर को सड़क पर छोड़ कर भाग गया। गुरुवार को बहादुरपुर थाना की पुलिस जब जांच में पहुंची तो लोगो मे काफी आक्रोश था। लोग उक्त घर के सामने मध्य विद्यालय के पीछे नाली में फेंकी कई शराब की बोतलों को दिखा रहे थे। लोगो का कहना था कि रात्रि 7-8 बजे से 10 बजे तक प्रतिदिन शराबियों का अड्डा स्कूल के बरामदे पर होता है। वे लोग बेखौफ होकर शराब पीते हैं और बोतल पीछे आराम से फेंक देते हैं। जाँच में पहुंचे पुलिस अधिकारी ने लोगों की शिकायतों पर कारवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर लोगों का आक्रोश शांत हुआ।
वहीं दूसरी तरफ थानाक्षेत्र के बाबुसाहेब कॉलोनी निवासी धनिकलाल मंडल के पुत्र शंकर कुमार ने बताया है कि उनके आवास के सामने लगे टेम्पो जिसका रेजिस्ट्रेशन नम्बर BR07PC-0306 है, से गत रात्रि चोरों ने बैटरी खोल कर निकाल लिया।
चोरी की लगातार हो रही घटनाओं के वाबजूद किसी चोर तक पुलिस का न पहुँच पाना और न ही घटनाओं पर रोक लग पाना, कहीं न कहीं बहादुरपुर थाना की पुलिस के कार्यशैली पर सवालिया निशान तो लगाता ही है। साथ ही साथ, प्रशासनिक महकमे से चंद दूरी पर घटनाओ के लगातार जारी रहने पर भी वरीय अधिकारियों द्वारा भी इसपर कोई ठोस कारवाई होते नही दिखना भी अपने आप मे आश्चर्य पैदा करता है।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…