Home Featured बन्द का सुबह से ही दिखा असर, लहेरियासराय स्टेशन पर रोकी गयी ट्रेन।
February 23, 2020

बन्द का सुबह से ही दिखा असर, लहेरियासराय स्टेशन पर रोकी गयी ट्रेन।

दरभंगा: प्रमोशन में आरक्षण खत्म करने, सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ आज भीम आर्मी ने भारत बंद बुलाया है. बिहार में महागठबंधन के सभी दलों ने इसका समर्थन किया है. साथ ही इस बंद को सफल बनाने में पप्पू यादव की जाप और वाम दल भी साथ दे रहे हैं. बंद समर्थकों ने सुबह से ही सड़कों पर उतरकर यातायात बाधित करना शुरू कर दिया है. साथ ही कई जगहों पर रेल भी रोकी जा रही है
भाकपा माले का कार्यकर्ताओं ने लहेरियासराय स्टेशन पर जयनगर-पटना कमला गंगा इंटरसिटी फास्ट पैसेंजर को काफी देर रोककर प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने आरक्षण पर हमला नहीं सहेंगे, प्रमोशन में आरक्षण पूर्ण बहाल करो जैसे नारे लगाए. उनका कहना है कि प्रमोशन में आरक्षण बहाल किया जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार सीएए, एनआरसी और एनपीआर पर घिरने लगी तो आरक्षण के मुद्दे को हवा दे रही है.
वामदल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि सरकार को ये अधिकार होता है कि जब किसी कानून को सुप्रीम कोर्ट खारिज कर देता है तो सरकार संसद में अध्यादेश लाकर उस कानून को बहाल कर सकती है, लेकिन ये सरकार ऐसा नहीं कर के लगातार शिक्षा और रोजगार पर हमला कर रही है. इस सरकार में रोजगार पर कोई बात नहीं हो रही है. यहां के सभी कल-कारखाने बंद पड़े हैं. अगर ये सब चालू होता है तो बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा. लेकिन सरकार इन सभी मुद्दों पर बात करने को तैयार नहीं है. लगातार गरीब और दलितों के अधिकार का हनन किया जा रहा है.

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…