Home Featured गैंगवार रोकने गयी पुलिस पर फायरिंग करने वाले चार अपराधियों के साथ हथियार सप्लायर भी गिरफ्तार।
August 1, 2020

गैंगवार रोकने गयी पुलिस पर फायरिंग करने वाले चार अपराधियों के साथ हथियार सप्लायर भी गिरफ्तार।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: बीती रात नगर थाना क्षेत्र के शास्त्री चौक के निकट गैंगवार करने पहुँचे अपराधियों की पुलिस से हुई मुठभेड़ मामले में दरभंगा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने घटना में शामिल चार अपराधियों को मुख्य सरगना सह हथियार सप्लायर फैजान नासिर उर्फ गोलू के साथ गिरफ्तार कर लिया। इनके पास एक लोडेड पिस्टल सहित दो पिस्टल एवं गोली भी बरामद हुआ है। साथ एक लाख छब्बीस हजार रुपये नगद की भी बरामदगी हुई है। गैंग में शामिल अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी केलिए भी पुलिस की छापेमारी जारी है।
शनिवार को प्रेस वार्ता का आयोजन कर सिटी एसपी योगेंद्र ने पूरे मामले का उदभेदन किया। सिटी एसपी ने बताया कि बीती रात पुलिस को सूचना मिली थी कि नगर थानाक्षेत्र के शास्त्री चौक के निकट कुछ अपराधी किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देने केलिए जुट रहे हैं। सूचना मिलते ही सदर एसडीपीओ अनोज कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन करके नगर थाना, विश्वविद्यालय थाना एवं कोतवाली थाना की पुलिस को टेक्निकल सेल के कर्मियों के साथ उक्त स्थल पर तुरन्त भेजा गया। अपराधियों को देखते ही पुलिस ने उन्हें आत्मसमर्पण करने केलिए कहा। पर उन्होंने पुलिस पर ही फायरिंग कर दी और स्टेशन की तरफ भागने लगे। पुलिस ने भी जवाबी कारवाई में फायरिंग की और बहादुरी का परिचय देते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ़्तार अपराधियो की पहचान नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज दिग्घी निवासी मोती झा के पुत्र रौशन कुमार एवं लहेरियासराय थानाक्षेत्र के मौलागंज निवासी संजय श्रीवास्तव के पुत्र सौरभ कुमार के रूप में की गयी। इनकी तलाशी के क्रम में उनमें से एक के पास लोडेड पिस्टल तथा एक के पास फायरिंग में गोली खाली हो चुका पिस्टल बरामद हुआ। इनके अन्य साथी अँधेरे का फायदा उठाकर उस समय भागने में सफल हो गये। दोनो अपराधियों से कड़ी पूछताछ के क्रम में घटना में शामिल अन्य अपराधियो का भी नाम बताया गया। साथ ही इन्हें हथियार बेचने वाला एवं मुख्य सरगना फैजान नासिर उर्फ गोलू का भी नाम बताया गया। पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही कोतवाली ओपी क्षेत्र के नाका 5 निवासी एनएच नासिर के पुत्र फैबाद एवं फैजान नासिर उर्फ गोलू को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही मूल रूप से केवटी के बलहा निवासी, वर्तमान में विश्वविद्यालय थानाक्षेत्र के कटहलबाड़ी निवासी गणेश पूर्वे के पुत्र रवि पूर्वे को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इन्हें हथियार बेच कर रखा गया एक लाख छब्बीस हजार रुपये भी गोलू के पास से बरामद किया गया।
घटना के कारणों के सम्बंध में बताते हुए सिटी एसपी ने बताया कि प्रारम्भिक पूछताछ के क्रम में पता चला है कि दो तीन दिन पहले इनका आपस मे ही किसी बात को लेकर मनमुटाव हुआ था। उसी का बदला लेने केलिए ये लोग इक्कठे हुए थे।
घटना में शामिल अन्य अपराधियो के सम्बंध में सिटी एसपी ने बताया कि अभी और पूछताछ की जा रही है। इनके गैंग के कुछ और सदस्यों के भी गिरफ्तारी केलिए प्रयास जारी रहेगा। साथ ही अभियान में शामिल पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…