Home Featured जरूरतमंदों को ऑक्सीजन के साथ चिकित्सीय परामर्श एवं आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध करवाएंगे अमरनाथ गामी।
August 1, 2020

जरूरतमंदों को ऑक्सीजन के साथ चिकित्सीय परामर्श एवं आवश्यक सामग्री भी उपलब्ध करवाएंगे अमरनाथ गामी।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सत्यनारायण गामी मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की जा रही है। जरूरतमंदों को नि:शुल्क ऑक्सीजन मुहैया करायी जायेगी। कुछ डॉक्टरों ने नि:शुल्क चिकित्सीय परामर्श देने की भी हामी भरी है। इसके माध्यम से होम आइसोलेटेड कोरोना पॉजिटिव मरीज जारी किये गए हेल्पलाइन नंबर पर फोन करके यह सुविधा ले सकते हैं। वहीं, जरूरतमंदों के घरों तक आवश्यक सामग्री, दवा आदि पहुंचाने के लिए वॉलंटियर टीम का भी गठन किया जा रहा है। यह जानकारी शनिवार को अपने आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी ने दी है।
इस संबंध में जानकारी देते हुए हायाघाट विधायक अमरनाथ गामी ने बताया कि कोरोना संक्रमण अपना पांव तेज गति से बढ़ा रहा है। सरकार भी पूर्ण संक्रमित के लिए अस्पताल की व्यवस्था तेज गति से कर रही है। वैसे संक्रमित मरीज, जिन्हें कम परेशानी है, उन्हें होम आइसोलेशन में रहना चाहिए। होम आइसोलेटेड मरीजो को यदि ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ती है तो वैसे मरीजों के लिए सत्यनारायण गामी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गई है। जो मरीज कोरोनो से पीड़ित हैं, उन्हें निशुल्क ऑक्सीजन मुहैया कराया जाएगा। कुछ डॉक्टर चिकित्सीय परामर्श देने के लिए अपनी सहमति दिए हैं। ऑक्सीजन लगाने की विधि का डेमोंट्रेशन का वीडियो बनाकर लोगों को बताएंगे कि मरीज और उनके परिजन निर्देशानुसार ऑक्सीजन का प्रयोग कैसे करेंगे।
श्री गामी ने कहा कि ऐसा देखा गया है कि कोरोना संक्रमित परिवार से उनके निकट के रिश्तेदार एवं पड़ोसी भी उनसे मिलने से परहेज करते हैं। उनके घर तक आवश्यक सामग्री सब्जी, दवा, दूध, राशन पहुंचाने के लिए वॉलिंटियर की टीम का भी गठन किया गया है ताकि सुरक्षा मानक के साथ जरूरत के हिसाब से आवश्यक सामग्री उपलब्ध करायी जाएम हर तरह का सहयोग भी जरूरत के हिसाब से परिवार को देने का निश्चय किया गया है।
डॉक्टरों के विषय में निम्न सूची जारी की गयी है।

सहयोगी डॉक्टर-

डॉ शशि कुमार प्रधान, डायरेक्टर, प्रधान चिल्ड्रंस हॉस्पिटल दरभंगा
मोबाइल नंबर- 7091711311,

डॉ देवेंद्र कुमार प्रजापति, चिकित्सक डीएमसीएच, दरभंगा
मोबाइल नंबर- 8797475787,

डॉ0 ओम प्रसाद, चिकित्सक, पीएचसी, हनुमान नगर, दरभंगा
मोबाइल नंबर- 8873514705

डॉ0 बसंत कुमार महतो, पीएचसी, हनुमान नगर दरभंगा,
मोबाइल नंबर- 6299462493 ,

डॉ0 प्रशांत झा, चिकित्सक, स्वामी विवेकानंद सेंट्रल हॉस्पिटल, मब्बी, दरभंगा
मोबाइल नंबर- 7779828807

डॉ0 रितु प्रिया, चिकित्सक, डीएमसीएच, दरभंगा
मोबाइल नंबर- 7070973045

डॉ0 देवेंत, डीएमसीएच, दरभंगा
मोबाइल नम्बर- 8797475787

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…