Home Featured प्रतिकूल परिस्थितियों में भी जलजमाव से निजात केलिए लगातार प्रयासरत है नगर निगम: महापौर।
August 8, 2020

प्रतिकूल परिस्थितियों में भी जलजमाव से निजात केलिए लगातार प्रयासरत है नगर निगम: महापौर।

दरभंगा: बाढ़ के कारण नदियां उफनाई हुई है। सलुइस गेटों को बन्द किया गया है। इसकारण जलनिकासी बन्द है और कई मुहल्लों में जलजमाव की स्थिति बन गयी। ऊपर से बारिश के कारण स्थिति और भी प्रतिकूल हो रही है। फिर भी प्रतिकूल परिस्थितियों में जलनिकासी केलिए नगर निगम हरसंभव प्रयास कर रहा है।
उपरोक्त जानकारी देते हुए मेयर वैजंती खेड़िया ने बताया कि नगर निगम के कर्मी और वे खुद भी जलनिकासी के लिए दिनरात प्रयासरत हैं। पर लगातार बारिश के कारण लोगो को जलजमाव के समस्या से जुझने के लिये मजबूर होना पड़ रहा है। इससे निजात केलिये भाड़े पर बड़ा पंप मंगवाया गया है। उन्होंने कहा कि 80 एचपी के चार पंप भाड़ा पर मंगवाया गया है इसमें से दो पंप शनिवार को एकमीघाट पर तथा एक बल्लोपुर में लगा दिया गया है। इससे वार्ड 30, 32, 33, 38, 39, 40 वार्डो को जलजमाव से मुकति मिलेगी। वहीं 29 व 31 वार्डो के कुछ भाग को राहत मिलेगा। मेयर ने बताया कि इसके अतिरिक्त 25 एचपी, 10 एचपी और पांच एचपी की नयी मशीनों को अन्य मुहल्लों मे लगाकर बाढ़ का जमा पानी निकाले जा रहे है। उन्होंने कहा है कि डीएम डॉ0 त्यागराजन एसएम से गत शुक्रवार को हुई बैठक में शहर के सभी 48 वार्डों में से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के पीड़ितों की सूची शीघ्र तैयार कराकर राहत मद की राशि उपलब्ध कराने की मांग की थी, जिसे डीएम ने गंभीरता से लेते हुए 15 अगस्त तक पीड़ित परिवार के खाते में पीएफएमएस के जरिये राशि उपलब्ध कराने की बात कही है।
महापौर श्रीमति खेड़िया ने कहा कि शहर की सुरक्षा उनकी जिम्मेवारी है। विगत कई वर्षो से अवरुद्ध पड़े नहरों एवं नालों के कारण समस्याएं जरूर आ रही हैं। पर जल्द से जल्द लोगो को इससे निजात दिलाने केलिए नगर निगम दिनरात प्रयासरत है।

Share

Check Also

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी…