Home Featured दरभंगा की छवि धूमिल करने केलिए स्वच्छता रैंकिंग गिरने का किया जा रहा गलत प्रचार: महापौर।
August 24, 2020

दरभंगा की छवि धूमिल करने केलिए स्वच्छता रैंकिंग गिरने का किया जा रहा गलत प्रचार: महापौर।

दरभंगा: दरभंगा नगर निगम स्वच्छता के मामले मे काफी आगे बढ़ा है जबकि मिथिला की हृदयस्थली के छवि को धुमिल करने वाले जन प्रतिनिधियों द्वारा इसके रैंकिंग को नीचे ले जाने की बयानवाजी की जा रही है ।
दरभंगा नगर निगम को स्वच्छता की दृष्टि से नीचा दिखाने का गंदा खेल खेलने वालों पर करारा प्रहार करते हुए महापौर बैंजती खेड़िया ने सर्वेक्षण रिपोर्ट भी सार्वजनिक किया है। महापौर ने कहा है कि दरभंगा स्वच्छता की दृष्टि से बिहार के शहरों मे पिछले वर्ष 16 वें स्थान पर था जो इस वर्ष 8वें स्थान पर है और अगर बिहार के नगर निगमो की बात करें तो दरभंगा से उपर सिर्फ तीन नगर निगम है। अर्थात दरभंगा बिहार मे चौथे स्थान पर है जबकि पिछले वर्ष हम 6 ठे नंबर पर थे । महापौर ने कहा कि जनता को गुमराह करने वाले जनप्रतिनिधि अखबारों मे बयानबाजी कर रहे हैं कि दरभंगा स्वच्छता मे 4 से 8 नंबर पर चला गया है जबकि सच्चाई ये है कि दरभंगा 16 से 8 नंबर पर आया है ।

बैजंती खेड़िया ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा दरभंगा के स्वच्छता मे काफी सुधार हुआ है। उन्होने कहा कि भारत सरकार के हाउसिंग एंड अर्बन एफेयर्स मंत्रालय द्वारा कराये गये सर्वेक्षण मे वर्ष 2020 मे बिहार मे दरभंगा को आठवां स्थान मिला है जबकि 2019 ई के सर्वे मे 16 वां स्थान था । महापौर ने बताया कि एक लाख से दस लाख की आवादी वाले शहरों के सर्वेक्षण मे दरभंगा का स्थान 331 है जो पिछले वर्ष 407 था । महापौर ने आगे कहा है कि पिछले वर्ष दरभंगा का टोटल स्कोर 1146 था जो इस वर्ष 36% से अधिक बढ़कर 1557 पर पहुँच गया है। महापौर ने कहा कि दरभंगा वासियों को इस बात की खुशी होनी चाहिए कि दरभंगा का स्कोर पटना से अधिक है। उन्होने कहा कि पटना का स्कोर इस वर्ष 1552 है जबकि दरभंगा का स्कोर 1557 है । बैजंती खेड़िया ने नगर वासियों से कहा है कि यह सर्वेक्षण रिपोर्ट भारत सरकार के शहरी आवास मंत्रालय के वेवसाइट पर है जिसे कोई भी देख सकता है । महापौर ने कहा है कि हमारे उप महापौर, सभी पार्षद ,नगर आयुक्त एवं अन्य अधिकारी और कर्मचारी सीमित संसाधनो मे जितना लगन और मेहनत से कार्य कर रहे हैं वे बधाई के पात्र हैं जबकि हमारे माननीय अपने स्वार्थवश उनके मनोबल को तोड़ने मे लगे हुए हैं । महापौर ने कहा कि मैं नगर वासियों को पूरा विश्वास दिलाती हूँ कि अगले वर्ष दरभंगा बिहार के नगर निगमो मे शीर्ष पर रहेगा।

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…