Home Featured शांति समिति की बैठक में जिला मुहर्रम समिति ने तजिया-अखाड़ा नहीं निकालने का लिया निर्णय।
August 24, 2020

शांति समिति की बैठक में जिला मुहर्रम समिति ने तजिया-अखाड़ा नहीं निकालने का लिया निर्णय।

दरभंगा: समाहरणालय परिसर अवस्थित अंबेडकर सभागार में जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में मोहर्रम पर्व को लेकर जिला शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अनुमण्डल पदाधिकारी सदर राकेश कुमार गुप्ता द्वारा बिहार राज्य सिया वक्फ बोर्ड एवं बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड तथा जिला आदेश को पढ़कर शांति समिति को सुनाया गया तथा अवगत कराया गया कि कोविड 19 के संक्रमण को लेकर इस वर्ष मोहर्रम के अवसर पर बिहार में कहीं भी सार्वजनिक स्थल पर अलम, ताजिया, सिपर अथवा अखाड़े का कोई जुलूस नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर इस वर्ष सार्वजनिक स्थल पर अलम, ताजिया, अखाड़े, सिपर का जुलूस नहीं निकालने का निर्णय लिया गया है, जिसका अनुपालन दरभंगा जिला में भी किया जाना चाहिए।
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम. ने बिहार राज्य सिया वक्फ बोर्ड एवं बिहार राज्य सुन्नी वक्फ बोर्ड के द्वारा दिये गए निर्देश से अवगत कराते हुए कोविड19 के संक्रमण के मद्देनजर जिला शांति समिति से इस वर्ष मुहर्रम के अवसर पर दरभंगा में अखाड़ा एवं ताजिया का जुलूस नहीं निकालने की अपील की।
जिला शांति समिति में उपस्थित जिला मुर्हरम समिति के पदाधिकारियों/सदस्यों द्वारा कोविड19 के संक्रमण के मद्देनजर राज्य स्तर पर इस वर्ष मुहर्रम के अवसर पर कहीं भी अलम, ताजिया, अखाड़ा, सिफर का कोई जुलूस नहीं निकालने का लिए गए निर्णय का अनुसरण करते हुए दरभंगा में भी ताजिया व अखाड़ा नहीं निकालने का निर्णय लिया गया। उन्होंने जिला शांति समिति को आश्वस्त किया कि पूरे जिले में इसका अनुपालन कराया जाएगा।
जिला शांति समिति के बैठक में नगर पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार, सभी थानाध्यक्ष एवं जिला समिति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…