Home Featured बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य सोमवार तक करा लें पूरा: डीएम।
August 26, 2020

बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत का कार्य सोमवार तक करा लें पूरा: डीएम।

दरभंगा: सात निश्चय योजना, बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत, पीएफएमएस के लिए शेष डाटा भेजने तथा 28 अगस्त को मुख्यमंत्री की अाेर से वार्डों के नल-जल योजना के उद्घाटन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण करने के लिए डीएम डॉ. त्यागराजन एस एम की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में बैठक हुई। ऑनलाइन हुई बैठक में डीएम ने बाढ़ प्रभावित अंचलों के सीओ से उनके अंचल में बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों के संबंध में जानकारी प्राप्त की एवं बैठक में उपस्थित ग्रामीण कार्य विभाग-1 एवं ग्रामीण कार्य विभाग 2 के सहायक अभियंताओं एवं कार्यपालक अभियंता को सड़कों की मरम्मत सोमवार तक करा लेने का निर्देश दिया।
बहेड़ी, बेनीपुर, बिरौल एवं नगर निगम क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित लाभुको के डाटा पीएफएमएस के लिए लंबित रहने पर संबंधित सीओ को शीघ्र डाटा भेजने का कार्य समाप्त करने के निर्देश दिए गए। समीक्षा में दरभंगा सदर, केवटी, जाले एवं बहेड़ी प्रखंड के कई वार्डों में नल-जल योजना अपूर्ण पाया गया। डीएम से संबंधित प्रखंडाें के बीडीअाे के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यदि शीघ्र ही वार्डों में कार्य पूर्ण नहीं कराया जाता है तो संबंधित बीडीओ के विरूद्ध अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने सीअाे से कहा कि अपने कनीय अभियंता के माध्यम से अंचलों का सर्वेक्षण करा कर सभी क्षतिग्रस्त सड़कों की सूची प्राप्त कर लें। साथ ही सोमवार तक उनकी मरम्मत करवा लें। सोमवार को पुनः समीक्षा की जाएगी। केवटी, सिंहवाड़ा, सदर, बिरौल, हायाघाट, हनुमाननगर, बहेड़ी, गौड़ाबौराम, कुशेश्वरस्थान पूर्वी, जाले, बेनीपुर, घनश्यामपुर एवं बहादुरपुर के सीओ ने अपने-अपने अंचल के एक-एक क्षतिग्रस्त सड़कों की जानकारी दी।
जिन वार्डों में नल-जल योजना पूर्ण है, वहां 28 काे योजना का ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे सीएम
28 अगस्त को 11.30 बजे मुख्यमंत्री हाल में जिन वार्डों में नल-जल योजना पूर्ण हुई हैं, उनका ऑनलाइन शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर संबंधित वार्ड निगरानी समिति की ओर से अपने-अपने वार्डों में कार्यक्रम के सीधा प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी तथा सोशल डिस्टेंस को मेंटेन करते हुए लोगों के बैठने की व्यवस्था भी की जाएगी। बैठक में सहायक समाहर्त्ता प्रियंका रानी, डीडीसी डॉ. कारी प्रसाद महतो, एडीएम विभूति रंजन चौधरी, डीएसओ अजय कुमार, सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता आदि थे।

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…