Home Featured मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ ध्वस्त, बौखलाए विपक्ष ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप।
August 29, 2020

मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव हुआ ध्वस्त, बौखलाए विपक्ष ने लगाया खरीद फरोख्त का आरोप।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: नगर निगम की महापौर वैजयंती खेरिया के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त हो गया। इसप्रकार कई दिनों से महापौर के खिलाफ चल रही मुहिम आखिरकार असफल हुई। जिला परिसद के कार्यालय में शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव को लेकर अपनी कुर्सी को बचाने में सफल रही। वही विरोधी पक्ष के द्वारा 24 वार्ड पार्षदों के द्वारा लगाये गए अविश्वास प्रस्ताव में मतदान के वक्त 17 वार्ड पार्षद ही पहुंच पाये। उसमे से भी 13 वार्ड पार्षदों द्वारा मेयर के खिलाफ मतदान किया गया।
वहीं जीत की खबर सुनने के बाद महापौर के साथ उनके खेमे के जितने भी वार्ड पार्षद थे, वे जिला परिषद कार्यालय पहुंचकर जश्न मनाया। वहीं विपक्षी खेमा बौखलाया नजर आया। विक्षुब्ध खेमे की वार्ड 21 की पार्षद मधुबाला सिन्हा ने अपने समर्थकों के साथ खरीद-फरोख्त का आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ पार्षदों ने अपनी जमीर बेचकर खेडिया हाउस में शरण लिए हुए। वही उन्होंने कहा कि पार्षदों में इतनी हिम्मत थी, तो आज के सदन में उपस्थित होते। लेकिन सदन में उपस्थित नही होना, इससे साफ जाहिर होता है कि कुछ पार्षद धन बल के आगे नतमस्तक हैं।
जीत के बाद दरभंगा नगर निगम महापौर वैजयंती खेड़िया ने खुशी इजहार करते हुए अपने खेमे के सभी वार्ड पार्षदों को धन्यवाद देते हुए कहा कि अच्छे काम करने वाले लोगो की जीत हमेशा होती है। मुझ पर अविश्वास प्रस्ताव लगाने वाले वार्ड पार्षदों को मुंहतोड़ जबाब मिला है।
गैरतलब है कि बिहार नगर पालिका अधिनियम 2007 के मुताबिक, महापौर के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को पारित कराने के लिए 24 वोट जरूरी हैं। क्योंकि दरभंगा नगर निगम में 48 वार्ड पार्षद हैं।

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…