Home Featured जिलाधिकारी एवं एसएसपी के नेतृत्व में चला मास्क चेकिंग अभियान, शहर के तेरह प्रतिष्ठान सील।
September 10, 2020

जिलाधिकारी एवं एसएसपी के नेतृत्व में चला मास्क चेकिंग अभियान, शहर के तेरह प्रतिष्ठान सील।

दरभंगा: अनलॉक 4 होते ही शहर में दिन-प्रतिदिन सड़कों व बाजारों में भीड़ बढ़ने लगी है। महीनों से बंद पड़े माॅल्स व होटलों की रौनक भी अनलॉक 4 में लौटने लगी है। लेकिन लोगों को असावधानी व लापरवाही के कारण शहर में कोरोना पॉजिटिव का केस प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। बुधवार को लहेरियासराय स्थित सैदनगर में बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए खरीददारी को लेकर उमड़ी भीड़ की खबर दैनिक भास्कर में छपने के बाद गुरुवार को प्रशासन की नींद खुली।

जिसके बाद डीएम, एसएसपी व एसडीपीओ पूरे लाव-लशकर के साथ बाजार में उतरे और मास्क चेकिंग अभियान चलाया। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम व एसएसपी बाबूराम के नेतृत्व में दरभंगा शहरी क्षेत्र में गहन मास्क चेंकिंग अभियान चलाया गया। साथ ही प्रतिष्ठानों में मास्क व सोशल डिस्टेसिंग के अनुपालन का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिन प्रतिष्ठानों में मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग का अनुपालन नहीं पाया गया। उन प्रतिष्ठानों को 10 से 12 सितम्बर तक के लिए सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता एवं एसडीपीओ अनोज कुमार ने सील कर दिया। कुल 15 प्रतिष्ठानों को सील कर दिया गया।

जिन प्रतिष्ठानों में दुकानदार व ग्राहक मास्क नहीं लगाएंगे और सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन नहीं करेंगे उन प्रतिष्ठानों को सील किया जाएगा

चेकिंग अभियान के दौरान इन प्रतिष्ठानों को किया गया सील
चेकिंग अभियान में रहमगंज स्थित लहेरियासराय के चिरंजीवी कुमार का जेवर महल, गौरव कुमार का इलेक्ट्रॉनिक दुकान, शशि कुमार का महासेठ पेन्ट्स, नाका नम्बर 5 पर मो. तारीफ का गुगल कनेक्शन, नाका नंबर 6 पर मो. तबव का फैमली कनेक्शन, मिर्जापुर के राम कुमार के शू-लैंड, लालबाग मिर्जापुर के अविनाश केडिया का श्याम लाइट हाउस, विशाल कुमार का फैंसी लाइट हाउस, टावर चौक दरभंगा के मुकेश कुमार का मोबाइल जंक्शन एवं राजेश कुमार का जियोमि सेंटर सहीत अन्य दुकान को सील किया गया।

प्रतिष्ठानों, मॉल व शॉपिंग सेंटर में चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश
डीएम त्यागराजन ने सदर एसडीओ को शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों, मॉल व शॉपिंग सेंटर में मास्क चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि जिन प्रतिष्ठानों में दुकानदार व ग्राहक मास्क नहीं लगाएंगे एवं सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन नहीं करेंगे उन प्रतिष्ठानों को सील किया जाएगा। एसएसपी बाबूराम ने एसडीपीओ को सभी थानों से प्रतिदिन मास्क चेकिंग चलाने की बात कही। मास्क चेकिंग अभियान में वरीय उप समाहर्त्ता गौरव शंकर के अलावा लहेरियासराय थानाध्यक्ष व पुलिस के जवान मौजूद थे।

नहीं है सेनेटाइजर व साबुन की व्यवस्था

गाइड लाइन के मुताबिक सभी मॉल व अन्य प्रतिष्ठानों को आने वाले ग्राहकों के हाथ धोने के लिए साबुन व पानी के साथ ही सेनेटाइजर भी रखना है। ग्राहक को बिना मास्क प्रवेश नहीं देना है। लेकिन शहर के किसी भी प्रतिष्ठान में इस तरह की व्यवस्था नहीं है। कुछ मॉल में कर्मी सेनेटाइजर लेकर ग्राहकों के हाथ पर छिड़कते दिखे।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…