Home Featured संघर्ष के बदौलत ही सीपीआईएम की अपनी अलग पहचान: श्याम।
September 11, 2020

संघर्ष के बदौलत ही सीपीआईएम की अपनी अलग पहचान: श्याम।

दरभंगा: सीपीआईएम बहादुरपुर प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन सुबोध चौधरी, विनोद पासवान और सुशीला देवी की संयुक्त अध्यक्षता शुक्रवार को मिर्जापुर कौआही स्थित सामुदायिक भवन परिसर में संपन्न हुई। इसे संबोधित करते हुए सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य ललन चौधरी ने कहा कि सीपीआईएम देश के सबसे बड़ी वामपंथी पार्टी है। पूरे देश में सीपीआईएम सामंतवाद पूंजीवाद और संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ संघर्ष कर रही है। बेरोजगारी महंगाई बढ़ रही है।

केंद्र की सरकार किसान मजदूर विरोधी नीति अपना रही है और इस नीति के खिलाफ सीपीआईएम संघर्ष कर रही है। कोरोना महामारी के आर में सरकार ने संघर्षों के बदौलत हासिल श्रम कानून को बदल दिया। जिसके चलते मजदूरों को 8 घंटे के बदले 12 घंटा काम करना पड़ रहा है। सरकार ने 2 करोड़ नौजवानों को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा किया था मगर बेरोजगार नौजवानों को रोजगार नहीं देकर करोड़ों लोग जो रोजगार में लगे हुए थे। उन्हें रोजगार से हटा दिया गया। बड़ी तेजी से सरकार सर्वजनिक संपत्तियों को बेच रही है रेल बैंक बीएसएनल समेत कई सार्वजनिक संपत्तियों को निजी कंपनियों को दे दिया। देश के अंदर इससे और बेरोजगारी बढ़ेगी अभी देश काफी आर्थिक संकट की दौर से गुजर रही है। ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जो देश काफी आर्थिक संकट से गुजर रही है।

संघर्ष के बदौलत ही सीपीआईएम की अपनी अलग पहचान: श्याम।

सीपीआईएम राज्य सचिव मंडल सदस्य श्याम भारती ने कहा कि सीपीआईएम सामंती जोर जुल्म अन्याय और सामाजिक उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई की अगली कड़ी में रही है। जहां कहीं भी सामाजिक उत्पीड़न की घटनाएं हुई है वहां आगे बढ़कर गरीबों के पक्ष में मजबूती से खड़ा रहा है। यही कारण है कि सीपीआईएम को लोग आंदोलनकारी और क्रांतिकारी पार्टी के रूप में देख रहे हैं। संघर्ष के बदौलत ही सीपीआईएम ने बहादुरपुर में अपनी अलग पहचान बनाया है। आंदोलनकारियों की पहचान के चलते हैं कई दूसरे संगठन के लोगों के साथ-साथ नौजवानों का फौज भी बड़ी संख्या में पार्टी से जुड़े हैं। सीपीआईएम के नेतृत्व में सैकड़ों एकड़ जमीन पर संघर्ष के जरिए गरीबों को बसाया गया और आज भी भूस्वामी एवं अपराधियों द्वारा हमले का सामना करते हुए जमीन पर गरीबों का कब्जा है।

आज बहादुरपुर प्रखंड पर प्रदर्शन।

सीपीआईएम बहादुरपुर प्रखंड सचिव राम सागर पासवान ने कहा कि विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया गया। इसी कड़ी में बहादुरपुर देकुली पंचायत की ओर से उपरोक्त मांगों को लेकर 12 सितंबर को प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया। कार्यक्रम को रामप्रीत राम सुनील ठाकुर, सत्य नारायण पासवान, विवेकानंद झा ने भी संबोधित किया।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…