Home Featured नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार मिथिला के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर : सांसद।
September 11, 2020

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार मिथिला के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर : सांसद।

दरभंगा: केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी शनिवार को दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण एवं उड़ान संबंधी कार्यों की समीक्षा करेंगे। जिसको लेकर सांसद गोपालजी ठाकुर ने डीएम व अन्य अधिकारियों के साथ दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बीते दिनों दिल्ली में मंत्री से मिल उनसे स्वयं दरभंगा आकर एयरपोर्ट के निरीक्षण करने का आग्रह किया था। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार मिथिला के सर्वांगीण विकास के लिए सदैव तत्पर रही है।

पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी ने अपने कार्यकाल में दो भाग में विभक्त मिथिला को एक किया। साथ ही अटल जी ने मैथिली को संविधान के अष्टम अनुसूची में शामिल कर मिथिला का मान सम्मान बढ़ाया। वहीं, वर्तमान के पीएम नरेन्द्र मोदी ने मिथिला के केंद्र दरभंगा में एयरपोर्ट तथा एम्स देकर मिथिला के विकास में नया अध्याय जोड़ने का काम किया है। मोदी सरकार ने मैथिली को सीबीएसई पाठ्यक्रम में शामिल कर तथा पाग पर डाक टिकट जारी कर मिथिला को गौरवान्वित किया है।

सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने महत्वाकांक्षी उड़ान योजना की शुरुआत वर्ष 2015 में की थी। इसके तहत छोटे शहरों को हवाई सेवा से जोड़ना था। उसी क्रम में दरभंगा का चयन हवाई सेवा शुरू करने के लिए किया गया। दरभंगा एयरपोर्ट के लिए वे अपने विधायकी काल से प्रयासरत रहे है। सांसद बनने के बाद लोकसभा में भी इसके लिए प्रश्न किया तथा लगातार ज्ञापन एवं दूरभाष के माध्यम से उड्डयन मंत्री को वस्तु स्थिति से अवगत कराते रहे।

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि दरभंगा से तीन राज्य दिल्ली, मुंबई एवं बैंगलोर के लिए नागरिक विमान सेवा शुरू होगी। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट सहित अन्य कम्पनियों के विमान विमानन सेवा देने को तैयार है। सांसद ने दरभंगा में एयरपोर्ट और एम्स देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सूबे के मुखिया नीतीश कुमार को जिलावासियों की तरफ से धन्यवाद दिया। मौके पर डीएम त्यागराजन एस एम एवं भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के डीजीएम थे।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…