Home Featured प्रधानमंत्री की सभा में कोविड-19 नियमों का होगा पालन, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम।
October 22, 2020

प्रधानमंत्री की सभा में कोविड-19 नियमों का होगा पालन, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: आगामी 28 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा को लेकर प्रशासन पूरी तरह चौकस है। तमाम सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया जा रहा है। साथ ही कोरोना को लेकर जारी दिशा निर्देशों के आलोक में भी नियमों के अनुपालन पर भी पूरा ध्यान दिया जा रहा है। मैदान की क्षमता के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए दस हजार सात सौ चौदह लोगों के शामिल होने की ही अनुमति होगी।
गुरुवार को दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम एवं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने राज मैदान के इंद्र भवन परिसर अवस्थित सभा स्थल का जायजा लिया। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने बताया कि सभा केलिए स्टेज के साथ प्रवेश एवं निकास रुट की भी तैयारी सही ढंग से की जा रही है। कोरोना को लेकर सुरक्षा मानकों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। ग्राउंड की क्षमता के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 10,714 से अधिक लोग सभा में शामिल नही होंगे।
वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने बताया कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह चौकस है। जिला की सीमा को सील कर चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। संदिग्ध लोगों की पहचान की जा रही है। मैदान में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करवाने केलिए अलग अलग सेक्टर बना कर लोगो के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। जो भी लोग आएंगे, उनके लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी। सभी केलिए मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा। यही नियम तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों केलिए भी लागू होगा। जमीनी सुरक्षा के साथ साथ हवाई सुरक्षा केलिए आसपास के ऊँची बिल्डिंगों पर पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। किसी भी संदिग्ध आचरण के व्यक्ति का प्रवेश नही होने दिया जाएगा।
निरीक्षण के दौरान सदर एसडीओ राकेश कुमार गुप्ता एवं सदर एसडीपीओ अनोज कुमार सहित कई अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

Share

Check Also

दरभंगा मंडल कारा और बेनीपुर उपकारा में हुई छापेमारी।

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम के नेतृत्व में मंगलवार को दरभंगा मंडल कारा में छापेम…