Home Featured ग्रामीणों से समन्वय बनाकर अपराधियों एवं शराब कारोबारियों पर नकेल की पुलिस ने की शुरुआत।
December 9, 2020

ग्रामीणों से समन्वय बनाकर अपराधियों एवं शराब कारोबारियों पर नकेल की पुलिस ने की शुरुआत।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण तथा शराबबंदी को सफल बनाने केलिए आमलोगों की भूमिका अहम है। पुलिस एवं पब्लिक में समन्वय रहने से आपराधिक गतिविधियों में लगाम लगेगी। इसी ध्येय के साथ दरभंगा पुलिस ने एक नयी पहल शुरू की है। लोगो के बीच जाकर उन्हें जागरूक करने एवं ग्राम रक्षा दल को मजबूत करने की शुरुआत वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शुरू की गयी है।

इसी के तहत बुधवार को बहादुरपुर थानाक्षेत्र के खराजपुर गांव पुलिस-पब्लिक मीटिंग का आयोजन किया गया। पुलिस की तरफ से वरीय अधिकारी के रूप में प्रशिक्षु आईपीएस एएसपी वैभव शर्मा इस मीटिंग में उपस्थित थे। उन्होंने लोगों से समस्याएं सुनी एवं पुलिस को सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों से कहा कि गांव को सुरक्षित रखने की जवाबदेही पुलिस के साथ साथ ग्रामीणों की भी है। वे किसी प्रकार की सूचना पुलिस को निडर होकर दें। उनकी गोपनीयता बरकरार रखी जायेगी।
मीटिंग के उपरांत मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया कि आज ग्राम रक्षा दल की मीटिंग थी। इसमे एसएसपी खुद शामिल होना चाहते थे, पर आवश्यक कार्य के कारण वे नही आ सके। ग्रामीणों से सकारत्मक सहयोग मिला है। 10-15 लोगों ने मिलकर ग्राम रक्षा दल का गठन किया गया जो जनता एवं पुलिस के बीच महत्त्वपूर्ण कड़ी का कार्य करेंगे। ये लोग घर घर जाकर लोगों से बात करेंगे। किसी भी प्रकार के सुरक्षा में बाधा उतपन्न होने की सूचना पुलिस को देंगे। पुलिस यथोचित कारवाई करेगी।
एसएसपी श्री शर्मा ने कहा कि ग्राम रक्षा दल के गठन एवं क्रियान्वयन में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम है।

मीटिंग के दौरान कई लोगों ने अपनी बात भी खुलकर रखी।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…