Home Featured स्कूल खोलने एवं टैक्स माफ कर आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर निजी विद्यालय संचालकों ने दिया धरना।
December 9, 2020

स्कूल खोलने एवं टैक्स माफ कर आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर निजी विद्यालय संचालकों ने दिया धरना।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: बुधवार को अपनी विभिन्न माँगों के समर्थन में प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा जिला मुख्यालय अवस्थित धरनास्थल पर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। धरना के उपरांत प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी के नाम से अपना एक ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शनकारियों ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के कारण हुए लॉक डाउन के समय से वर्तमान समय तक करीब नौ महीनों से निजी विद्यालयों में पठन-पाठन का कार्य बंद है। इस कारण स्कूल के प्रबंधकों एवं अध्यापकों की आर्थिक हालत दयनीय स्थिति में पहुँच चुकी है। जिला से लेकर प्रदेश एवं देश स्तर पर कई प्रकार के आयोजन होते हैं एवं परीक्षाएं भी हो रही हैं। पर केवल निजी विद्यालयों को ही बंद रखा गया है। सरकारी विद्यालयों में भी दसवीं एवं बारहवीं का प्री बोर्ड एग्जाम हुआ है। ऐसे में प्राइवेट स्कूल गाइडलाइनों का पालन करते हुए विद्यालय का संचालन क्यों नही कर सकते! केंद्र सरकार ने राज्य सरकार पर निर्णय छोड़ा है। ऐसे में उनकी मांग है कि सरकार इसपर विचार करे और विद्यालयों को खोलने की अनुमति दे।
धरनार्थियों ने कहा कि प्राइवेट स्कूल विभिन्न प्रकार के टैक्स सरकार को लगातार देते आ रहे हैं। फिर भी सरकार द्वारा ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी निजी विद्यालयों को किसी प्रकार का पैकेज नही दिया गया है। अतः सरकार से उनकी मांग है कि ऐसे हालातों में निजी विद्यालयों के तमाम टैक्स को माफ किया जाय। साथ ही अन्य संस्थानों की तरह निजी विद्यालयों केलिए आर्थिक पैकेज दिया जाय ताकि स्कूल प्रबंधन एवं अध्यापकगण भुखमरी की स्थिति से बाहर निकल सकें।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…