Home Featured इजरायल और फिलिस्तीन विषय पर अनम द्वारा लिखित पुस्तक का डॉ0 मानस बिहारी वर्मा ने किया लोकार्पण।
December 14, 2020

इजरायल और फिलिस्तीन विषय पर अनम द्वारा लिखित पुस्तक का डॉ0 मानस बिहारी वर्मा ने किया लोकार्पण।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: डब्ल्यूआईटी के पूर्व निदेशक सह ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के जूलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो एम नेहाल की पुत्री अनम के द्वारा सालोम सलाम नामक लिखी गई पुस्तक का लोकार्पण किया गया सोमवार को शहर के चक रहमत मुहल्ला स्थित हेरिटेज आवास पर किया गया। इस पुस्तक का लोकार्पण मुख्य अतिथि के रूप में आए हुए एवं जाने-माने वैज्ञानिक पद्मश्री डॉ मानस बिहारी वर्मा के द्वारा किया गया।
इस संबंध में अनम ने बताया यह पुस्तक इजराइल और फलस्तीन में अमन और शांति के पैगाम विषय पर लिखी गयी है। उन्होंने बताया कि एकसाल पूर्व जब वह स्कॉलरशिप पर इजरायल और फिलिस्तीन की यात्रा पर गयी थी तो उन्होंने पुस्तक लिखने के बारे में नही सोचा था। पर उन्होंने वहां जो देखा वह किसी हिस्ट्री की किताब या मीडिया में नही देखती। इसलिए वहां की स्थिति को दिखाने केलिए उन्होंने अपने अनुभव पर इस पुस्तक को लिखा है।
वहीं लोकार्पण के अवसर पर डॉ वर्मा ने अनम के इस प्रयास को साहसिक प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि दुनिया जानती है कि वर्षो से इजरायल और फिलिस्तीन के बीच लगातार संघर्ष चलता आ रहा है। ऐसे में अनम ने एक रिसर्च स्कॉलर के रूप में उस देश मे जाकर वहां के हालात का अध्यन किया और कई स्कॉलरों से बात की। उसके बाद इस पुस्तक के माध्यम से दिखाया है कि वहां भी शांति स्थापित हो सकती है। शांति स्थापित करने केलिए क्या क्या समाधान हो सकते हैं, यह इसमें बताया गया है।
पुस्तक लोकार्पण के अवसर पर अन्य कई गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…