Home Featured अंतिम मेधा सूची प्रकाशन की मांग को लेकर टीईटी एवं सीटीईटी उतीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन।
December 14, 2020

अंतिम मेधा सूची प्रकाशन की मांग को लेकर टीईटी एवं सीटीईटी उतीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆
दरभंगा: सोमवार को बिहार टीईटी एवं एसटीईटी उतीर्ण शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियोजन वर्ष 2019-20 का अंतिम मेधा सूची प्रकाशन नही होने के विरोध में डीपीओ स्थापना कार्यालय का घेराव कर धरना एवं प्रदर्शन किया। अपनी मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की गयी।
प्रदर्शनकारियों ने लंबित शिक्षक बहाली प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करने की मांग की। उनका कहना था कि जबतक अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन नही होगा, बहाली प्रक्रिया लंबित ही रहेगी। नियोजन इकाई जानबूझ कर शिक्षा विभाग के निर्देशों को नही मानता और अपनी मनमानी करने केलिए प्रकिया को लंबित रखा जाता है। निर्देशों के उलंघन के वाबजूद शिक्षा विभाग या डीपीओ के द्वारा ऐसे नियोजन इकाई पर कारवाई नही की जाती। इसी के कारण आज धरना प्रदर्शन किया गया है। उन्होंने बताया कि डीपीओ द्वारा 17 दिसम्बर को मीटिंग कर मेधा सूची का प्रकाशन कर देने का आश्वासन दिया गया है। यदि उक्त तिथि तक मेधा सूची का प्रकाशन नही हुआ तो फिर डीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा।
इस संबंध में स्थापना शाखा के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने बताया कि विभागीय निर्देशानुसार नियोजन वर्ष 2019-20 का अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन 8 दिसंबर 2020 तक होना था। पर दरभंगा नगर निगम को छोड़कर किसी प्रखंड या पंचायत द्वारा अंतिम मेधा सूची का प्रकाशन नही किया गया। इसे लेकर 17 दिसम्बर 2020 को जिले के सदस्य सचिव प्रखंड एवं पंचायत शिक्षक नियोजन इकाई की बैठक बुलायी गयी है। सभी को एक निश्चित समय सीमा के अंदर अंदर मेधा सूची प्रकाशन का निर्देश दिया जाएगा। जो लोग नही करेंगे, उनपर विभागीय कारवाई की जाएगी।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…