Home Featured सड़क पर खड़े ऑटो के कारण लगा जाम देख एसएसपी ने जिम्मेवार पुलिस पदाधिकारियों पर की कारवाई।
December 15, 2020

सड़क पर खड़े ऑटो के कारण लगा जाम देख एसएसपी ने जिम्मेवार पुलिस पदाधिकारियों पर की कारवाई।

दरभंगा: दरभंगा शहर के लोग प्रतिदिन महाजाम से दो चार होते रहते हैं। हर चौक चैराहे पर पुलिस बल ट्रैफिक संभालने केलिए खड़े रहते हैं। पर फिर भी सड़कों पर वाहन यत्र तत्र खड़ा कर जाम लगाने से लोग बाज नही आते। आमलोगों केलिए ऐसे वाहन पार्किंग पर लॉकिंग और फाइन शुरू किया गया। पर ऑटो चालकों केलिए निर्धारित जगह रहने के वाबजूद सवारी केलिए भीड़भाड़ वाले स्थलों पर ऑटो काफी देर तक खड़ा छोड़ दिया जाता है। पुलिस कर्मी भी थकहार कर अनसुना कर देते हैं। पर मंगलवार को ऐसा नजारा दिखने पर एसएसपी द्वारा त्वरित रूप से सख्त कारवाई कर दी गयी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को शहर के लोहिया चौक से करीब सौ मीटर की दूरी कुछ ऑटो सड़क पर खड़े थे। जाम की स्थिति बनी हुई थी। पुलिस कर्मी भी हमेशा उक्त चौक पर हमेशा अच्छी संख्या में मौजूद रहते हैं। पर वे उसे नही हटा रहे थे। संयोगवश उसी दौरान दरभंगा के वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम गुजरे तो उनकी नजर पड़ गयी। उन्होंने खुद रुक कर आधा दर्जन ऑटो को पकड़कर उनके विरुद्ध कारवाई कर दी।

इतना ही नही, उस समय ड्यूटी पर मौजूद एएसआई दीपक कुमार को निलंबित भी कर दिया गया। साथ ही उस सड़क की जिम्मेवारी लहेरियासराय थाना के जिस एसआई राशिद परवेज पर थी, उन्हें एवं लहेरियासराय थानाध्यक्ष पर स्पष्टीकरण की कारवाई भी की गयी है।
एसएसपी द्वारा की गयी कारवाई निश्चित रूप से एक सबक बन सकता है और लोगो को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद हो सकती है। बशर्ते इस प्रकार का निरीक्षण नियमित रूप से वरीय पदाधिकारियों द्वारा होता रहे।

Share

Check Also

पीएम मोदी विकास के पर्याय, देश की जनता करती है अटूट विश्वास : गोपाल जी ठाकुर।

विकसित दरभंगा सहित विकसित राष्ट्र का संकल्प पूरा होकर रहेगा, उक्त बातें दरभंगा सांसद सह भा…