Home Featured केसों के निष्पादन में एसडीपीओ का सुपरविजन अहम, बड़े मामलों में आईजी खुद करेंगे इसकी मॉनेटरिंग।
December 18, 2020

केसों के निष्पादन में एसडीपीओ का सुपरविजन अहम, बड़े मामलों में आईजी खुद करेंगे इसकी मॉनेटरिंग।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: विधि व्यवस्था को सुदृढ करने एवं अपराध नियंत्रण केलिए मिथिला क्षेत्र दरभंगा के पुलिस महानिरीक्षक अजिताभ कुमार अब खुद कमर कस चुके हैं। बड़े मामलों में एसडीपीओ के अनुसंधान की मॉनिटरिंग अब खुद आईजी करेंगे।

शुक्रवार को इस संदर्भ में मिथिला क्षेत्र के सभी एसडीपीओ एवं पुलिस पदाधिकारी की बैठक दरभंगा स्थित पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय में आयोजित हुई।
आईजी अजिताभ कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समीक्षा बैठक में सभी अनुमंडल के एसडीपीओ के द्वारा किये गए कार्यों की समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान उनके अनुमंडल में पेंडिंग केस, किन-किन थानों में ज्यादा केस पेंडिंग है, उनके निष्पादन की स्थिति आदि की जानकारी ली गयी। इसके अलावा ऐसे कुख्यात अपराधी जो जमानत लेकर बाहर आते हैं और फिर अपराधिक घटना को अंजाम देते हैं, उनके जमानत रद्दीकरण केलिए क्या-क्या कानूनी प्रावधान है, इस बारे में भी सभी एसडीपीओ को आईजी द्वारा जानकारी दी गई।
बैठक में आईजी अजिताभ कुमार ने मिथिला क्षेत्र के विभिन्न अनुमंडल से आए हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारीयों को पुलिसिंग व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने, अपराध नियंत्रण करने, विधि व्यवस्था बनाए रखने तथा वारंटियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने आदि विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कई दिशा निर्देश भी दिए।
पुलिस विभाग की इस बैठक में दलसिंहसराय के एसडीपीओ दिनेश कुमार पांडेय, पटोरी के विजय कुमार, रोसरा के शहरयार अख्तर, जयनगर के स्वर्य सुमन, समस्तीपुर के प्रीतीश कुमार, फुलपरास के प्रभात कुमार शर्मा, सदर मधुबनी की कामिनी बाला, झंझारपुर के आशीष आनंद, बेनीपुर के उमेश्वर चौधरी, सदर दरभंगा के अनोज कुमार आदि के अलावा समस्तीपुर के एएसपी हिमांशु सहित मिथिला क्षेत्र दरभंगा के अन्य कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…