Home Featured अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टर, ओपीडी एवं आपातकालीन सेवा प्रभावित।
December 23, 2020

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये जूनियर डॉक्टर, ओपीडी एवं आपातकालीन सेवा प्रभावित।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: डीएमसीएच में बुधवार को जूनियर डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार कर दिया और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। जूनियर डॉक्टरों ने स्टाइपेन की बढ़ोतरी की मांग को लेकर अपने आप को आपातकालीन सेवा और ओपीडी सेवा से अलग कर लिया है। अस्पताल की चिकत्सीय व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। हांलाकि, उन्होंने कोरोना संक्रमण को देखते हुए, यह ऐलान किया है की कोरोना वार्ड में पहले की तरह सेवा जारी रखेंगे।

जूनियर डॉक्टर के कार्य बहिष्कार के कारण दूर दराज से इलाज के लिए डीएमसीएच पहुंचे मरीज और परिजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कुछ मरीज और उनके परिजन निराश होकर वापस अपने घर लौट गए।

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष नीरज कुमार ने कहा कि 2017 में हमलोगों के पेमेंट में बढ़ोतरी हुई थी और उस लेटर में यह लिखा गया है कि तीन साल पर स्टाइपेन में बढ़ोतरी होगी। लेकिन सरकार 2020 में अपनी बात से मुकर रही है। इस बीच हमलोगों ने कई बार स्वास्थ्य मंत्री, अस्पताल अधीक्षक और कॉलेज प्राचार्य से मिलकर अपनी बात को रखा। लेकिन हमलोगों की मांगों पर किसी प्रकार की करवाई नहीं हुई। जब तक हमलोगों की मांगों पर करवाई नहीं होती, तबतक हमलोगों का कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…