Home Featured एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, शीघ्र ही होगा एम्स का भी शिलान्यास: मंत्री।
December 24, 2020

एक हफ्ते में शुरू हो जाएगा सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल, शीघ्र ही होगा एम्स का भी शिलान्यास: मंत्री।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: भारत सरकार के दरभंगा पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे का दिल्ली मोड़ पर सांसद गोपाल जी ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। तत्पश्चात काफिले के साथ मंत्री डीएमसीएच ऑडिटोरियम पहुँचे जहाँ उनका मिथिला की परंपरा के अनुसार मखान की माला, पाग ,चादर के साथ भव्य स्वागत किया। उन्होंने दरभंगा मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में जिला भाजपा द्वारा आयोजित कार्यकर्ता बैठक भाग लिया।
मंत्री श्री चौबे ने डीएमसीएच परिसर में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल भवन का निरीक्षण किया। साथ ही एम्स केलिए स्थल निरीक्षण भी किया।
सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के सम्बंध में स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने बताया कि यह हॉस्पिटल तैयार हो चुका है। एक हफ्ते में यह कार्य करना शुरू कर देगा।
एम्स के सम्बंध में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने चुनाव पूर्व ही दरभंगा में एम्स की घोषणा कर दी थी। इसके शिलान्यास के पूर्व की समीक्षा बैठक केलिए वे दरभंगा आये हैं। शिलान्यास के चार साल के अंदर एम्स बनकर तैयार हो जाएगा। इसमें 750 बेडों की व्यवस्था होगी। 100 एमबीबीएस सीट भी होगा। एम्स बनने के एक साल बाद ही यहां पढ़ाई भी शुरू हो जाएगा। नेपाल से लेकर बंगाल तक के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।
श्री चौबे ने इस दौरान एम्स केलिए दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर के प्रयासों की जमकर सराहना की।
कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के उपरांत उन्होंने दिल्ली से आये सम्बंधित अधिकारियों, बिहार राज्य के स्वास्थ विभाग के पदाधिकारियों, दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम, सांसद गोपालजी ठाकुर, नगर विधायक संजय सरावगी आदि के साथ एम्स के तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक भी की।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…