Home Featured संकल्प दिवस पर शिक्षकों ने अधिकार प्राप्ति तक संघर्ष जारी रखने का लिया संकल्प।
December 24, 2020

संकल्प दिवस पर शिक्षकों ने अधिकार प्राप्ति तक संघर्ष जारी रखने का लिया संकल्प।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: 24 दिसम्बर 2005 को पटना में हुए शिक्षकों पर लाठीचार्ज के विरोध में विगत चौदह वर्षों से बिहार राज्य प्रारम्भिक शिक्षक संघ के द्वारा संकल्प दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष भी गुरुवार को पन्द्रहवां संकल्प दिवस लोहिया चरण सिंह महाविद्यालय दरभंगा के प्रांगण में मनाया गया। संकल्प सभा के माध्यम से शिक्षको ने संघर्ष के पलो को याद किया एवं सरकार के प्रति अपनी लड़ाई जारी रखने का संकल्प लिया।

मौके पर उपस्थित संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह जिलाध्यक्ष शम्भू यादव ने कहा कि 2005 में जिस लड़ाई का आगाज हुआ था और सरकार ने जिस प्रकार से निहत्थे शिक्षकों पर निर्मम ढंग लाठियां बरसायीं थी, उसे बिहार के शिक्षक कभी नही भूलेंगे और अंतिम दम तक अपने संघर्ष को जारी रखेंगे। आज हमने पुनः अपने संकल्प को दोहराया है। जबतक नियमित शिक्षकों के भांति वेतनमान और सेवाशर्त नही मिल जाता, हमलोग एकदिन भी चैन से बैठने वाले नही है। बिहार सरकार निरन्तर शिक्षको के साथ दुर्व्यवहारपूर्ण रवैशया अपनायी हुई है। इसका मुंहतोड़ जबाब देने के लिए शिक्षक तैयार है। साथ ही उन्होंने शिक्षकों से यह अपील किया कि अपनी एकजुटता को बनाये रखे और लड़ाई के लिए तैयार रहे। साथ ही शिक्षकों ने यह भी संकल्प लिया कि बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने, स्वच्छ, स्वस्थ्य, नशामुक्त समाज बनाने के लिए अंतिम समय तक अपना योगदान देते रहेंगे।

मौके पर संघ के प्रधान सचिव कमरे आलम, जिला उपाध्यक्ष प्रशांत झा,जिला कोषाध्यक्ष अजय यादव,जिला सचिव मो जसीम, सदर के शिक्षक नेता मो कैश खान, उपेंद्र पासवान, राजीव कुमार, केवटी के प्रखण्ड अध्यक्ष अजय मिश्रा, सिंहवाड़ा के प्रखण्ड अध्यक्ष संजीत राय, जाले के प्रखण्ड अध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव, बिरौल प्रखण्ड के अध्यक्ष कमालुद्दीन खां, अलीनगर के प्रखण्ड अध्यक्ष मनोज कुमार, बहादुरपुर के शिक्षक नेता नंद किशोर लाल देव एवं वीरेंद्र कुमार सहनी, सुमित कुमार, अमरीश कुमार, मनोज कुमार, मुकेश कुमार, चन्द्रवीर यादव, वीरेंद्र कुमार पौद्दार, कृष्ण मोहन पौद्दार, रामनन्दन मोची, शशिकिशोर ज्योति, मो अनाउल्लाह, चन्द्रभानु यादव, मुकेश यादव, टीईटी एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के जिलाध्यक्ष प्रमोद मण्डल, कार्यकारिणी सदस्य सोनू मिश्रा आदि उपस्थित थे।

 

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…