Home Featured जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल से परेशान मरीज के परिजनों ने किया सड़क जाम। 
December 28, 2020

जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल से परेशान मरीज के परिजनों ने किया सड़क जाम। 

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मानदेय बढ़ोतरी की मांग को लेकर डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों का कार्य बहिष्कार छठे दिन भी जारी रहा। हड़ताल के कारण लगातार स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रहने से दूर दराज से आये मरीजों को बिना इलाज वापस लौटना पड़ता है। इससे इलाज कराने आये मरीज एवं उनके परिजनों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।

सोमवार को ओपीडी में छठे दिन भी ताला लगा देख लोगो का गुस्सा फूट पड़ा। मरीज के परिजनों ने हॉस्पिटल रोड को जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पर जिला प्रशासन की तरफ से सदर बीडीओ रवि सिन्हा डीएमसीएच पहुँचे। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से वार्ता कर ओपीडी का ताला खुलवाया और मरीजों का इलाज शुरू करवाया।

मौके पर पहुँचे अस्पताल अधीक्षक मणिभूषण शर्मा ने बताया कि उन्हें सड़क जाम की सूचना मिली। उन्होंने सभी से बात की और ओपीडी का ताला खुलवाया। उन्होंने अलग अलग विभागों 31 नन क्लीनिकल ट्यूटर को बहाल कर इलाज शुरू कर दिया गया है।

वहीं कार्य वहिष्कार कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि सरकार से अपना हक मांग रहे हैं। वे चाहते हैं कि सरकार उनसे वार्ता कर तत्काल कोई लिखित आवश्वन कम से कम दे। लिखित आश्वासन पर वे लोग काम पर लौटने को तैयार हैं। पर सरकार वार्ता नही कर रही। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी आये तो उन्होंने भी उनकी बात नही सुनी।

कार्य वहिष्कार के कारण मरीजों की परेशानी बरकरार है। पर ओपीडी खुल जाने से फिलहाल मरीजों को कुछ राहत मिलने की उम्मीद तो जरूर है।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…