Home Featured एसडीपीओ एवं अनुसंधानकों केलिए आईजी ने किया प्रशिक्षण कार्यशाला सह समीक्षा बैठक का आयोजन।
3 weeks ago

एसडीपीओ एवं अनुसंधानकों केलिए आईजी ने किया प्रशिक्षण कार्यशाला सह समीक्षा बैठक का आयोजन।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: मिथिला क्षेत्र के आईजी अजिताभ कुमार अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिसिंग व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करने में पूरी सक्रियता दिखा रहे हैं। कांडो के अनुसंधान की गति एवं गुणवत्ता को बढ़ाने केलिए लगातार दिशा निर्देश भी देते रहते हैं। इसी क्रम में लहेरियासराय अवस्थित आईजी कार्यालय परिसर में शुक्रवार को उन्होंने दो सत्रों में बैठक की। इस बैठक में दरभंगा, मधुबनी एवं समस्तीपुर के सभी एसडीपीओ, दरभंगा के एसएसपी बाबूराम, दरभंगा के सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद के साथ साथ कई अन्य पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद थे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए आईजी अजिताभ कुमार ने बताया कि कई कांडो के अनुसंधान की गति काफी धीमी है। इनकी समीक्षा कर जल्द निष्पादन का निर्देश दिया गया। इसके लिए प्रथम सत्र में कांडो के अनुसन्धानकों, एसडीपीओ एवं प्रशिक्षु एसडीपीओ के साथ प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला के माध्यम से अनुसंधान के बारीकियों को समझाया गया, ताकि कांडो के निष्पादन में तेजी आ सके।
वहीं द्वितीय सत्र में सभी एसडीपीओ के साथ लंबित कांडों की समीक्षा की गयी। कई गम्भीर मामलों की भी समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। दुर्दांत अपराधियों पर सीसीए एक्ट लगाने एवं बेल कैंसलशन का निर्देश दिया गया। इसके अलावा कई अन्य बिंदुओं पर समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Share

Check Also

मेयर दम्पति ने लगवाया कोरोना का टीका, अपनी बारी आने पर टीका लगवाने की सभी से की अपील।

दरभंगा: दरभंगा नगर निगम की महापौर बैजन्ती खेड़िया एवं उनके पति पूर्व महापौर ओमप्रकाश खेड़िया…