Home Featured ब्रेल लाइब्रेरी की स्थापना को लेकर कुलपति को सौंपा ज्ञापन।
March 12, 2021

ब्रेल लाइब्रेरी की स्थापना को लेकर कुलपति को सौंपा ज्ञापन।

दरभंगा: लनामि विवि के कुलपति प्रो. एसपी सिंह ने कहा कि विवि में ब्रेल लाइब्रेरी की स्थापना होगी। परीक्षा में अतिरिक्त समय एवं श्रुति लेखकों को पारिश्रमिक देने के लिए केंद्राधीक्षक को अधिकृत किया जाएगा। उन्होंने ये बातें शुक्रवार को प्रो. जयशंकर झा के नेतृत्व में नेशनल ब्लाइंड यूथ एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल से मुलाकात में कहीं।

कुलपति ने सर्वप्रथम उनका अभिवादन किया तथा मिलते ही उन्होंने ब्रेल लाइब्रेरी के शीघ्र खोले जाने की जानकारी दी। इस अवसर पर दिल्ली से आए नेशनल ब्लाइंड यूथ एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव शोभित यादव ने पीएचडी पाठ्यक्रम में दृष्टि दिव्यांगों के चयन पर कुलपति का आभार व्यक्त किया। संस्था के स्थानीय सचिव कोमल नारायण मिश्र के ज्ञापन के तीन प्रमुख बिंदुओं के विश्वविद्यालय स्तर पर ही समाधान का ठोस आश्वासन दिया। साथ ही नामांकन शुल्क माफ किए जाने के संबंध में तथ्यों के पता लगाकर यथोचित निर्णय लिए जाने की प्रतिबद्धता जतायी।

दृष्टिहीनों के अनुकूल विशेष छात्रावास निर्माण के लिए कुलपति ने सरकार के स्तर पर पहल करने के लिए प्रो. जयशंकर झा को परामर्श दिया। प्रो. झा ने इसी प्रतिनिधिमंडल के साथ बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से अपेक्षित सहयोग के लिए मिलने की बात कुलपति से कही। मौके पर संस्था के सचिव कोमल नारायण मिश्रा, सच्चिदानंद तांती, विष्णुदेव साह व उज्जवल कुमार मौजूद थे।

Share

Check Also

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव…