Home Featured दरभंगा में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक हुआ खत्म, रुका टीकाकरण अभियान।
April 8, 2021

दरभंगा में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक हुआ खत्म, रुका टीकाकरण अभियान।

दरभंगा: देश में कोरोना को लेकर चल रहे वैक्सीनेशन अभियान गुरुवार को बिहार के दरभंगा जिले में रुक गया। भले ही केंद्र सरकार बोल रही है कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है लेकिन दरभंगा में आज ठीक इसके उलट देखने को मिला है। टीका केंद्र पर वैक्सीन खत्म हो जाने की वजह से गुरुवार को कोविड वैक्सीन का काम जिले भर में नहीं हो सका। दरभंगा के सबसे बड़े सरकारी अस्पातल DMCH की बात हो या शहरी स्वास्थ्य केंद्र की, कहीं भी आज टीकाकरण का काम नहीं हुआ।

टीका लगवाने के लिए दरभंगा डीएमसीएच अस्पताल पहुंच रहे लोग निराश होकर लौट रहे थे तो वहीं कई लोग टीकाकरण होने की उम्मीद लगाए अस्पताल के बाह बैठे इंतज़ार करते दिखाई दिए। वहीं दरभंगा शहरी स्वास्थ्य केंद्र पर आज पूरी तरह सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। दोनों ही जगहों पर दीवार पर नोटिस चिपका दिया गया, जिसपर साफ शब्दों में लिखा था- ‘कोविड-19 वैक्सीन नहीं होने के कारण आज टीकाकरण नहीं हो रहा है।’
टीकाकरण दोबारा कब से शुरू होगा, इसकी कोई जानकारी नहीं लिखी थी। दूर दराज से कोरोना का टीका लेने पहुंचे लोग बेहद निराश दिखाई दिए। दरभंगा के जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम ने वैक्सीन समाप्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि आज वैक्सिनेशन का काम नहीं हुआ है, जैसे ही वैक्सीन दरभंगा पहुंच जाएगी, दोबारा से टीकाकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने जल्द वैक्सीन पहुँचने की उम्मीद जतायी है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…