Home Featured मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।
3 weeks ago

मृतक के परिजनों को विधायक ने सौंपा चार चार लाख का चेक।

दरभंगा: बेनीपुर के विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने गुरुवार को बेनीपुर प्रखंड के पोहद्दी गांव पहुंचकर बुधवार को नाव हादसा में मृतक दो बच्चे सहित एक अन्य बच्चे के परिजन को आपदा राहत मद से चार चार लाख का चेक प्रदान किया।
ज्ञात हो कि गत बुधवार को पोहद्दी गांव के रघु पोखर में एक दर्जन से अधिक बच्चे नाव से झिंझरी खेल रहे थे। इसी दौरान नाव पलट गई जिसमें और बच्चे तो तैर कर निकलने में कामयाब रहे लेकिन 4 बच्चे पानी में डूब गए थे। स्थानीय लोगों के प्रयास से चारों बच्चे को गोताखोरी कर तालाब से निकाला गया, जिसमें दो बच्चे का हालत काफी नाजुक था। जिन्हें तत्काल स्थानीय लोगों ने डीएमसीएच भिजवाया गया और दो बच्चे को स्थानीय स्तर पर इलाज प्रारंभ किया गया था। इनमें एक बच्चा पूर्ण स्वस्थ है और दूसरा बच्चा डीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती हैं। वहीं दो बच्चे राजेन्द्र साफी का पुत्र पंकज साफी एवं शिवकुमार नायक का पुत्र सरोज नायक डीएमसीएच पहुंचते-पहुंचते दम तोड़ दिया।
घटना की सूचना मिलते ही तत्काल विधायक श्री चौधरी जिला पदाधिकारी से बात करते हुए डीएमसीएच पहुंचे और समुचित इलाज का व्यवस्था करवाते हुए मृतक बच्चों के परिजन के सांत्वना देते हुए गहरी शोक संवेदना व्यक्त की। उन्होंने तत्काल जिला पदाधिकारी से बात करते हुए दोनों बच्चे के परिजन को आपदा राहत मद से राहत देने का अनुरोध किया। जिला पदाधिकारी ने तत्काल अनुरोध को मानते हुए अंचल अधिकारी को अविलंब चार चार लाख का चेक बना कर सुपुर्द करने का निर्देश दिया, जिसे विधायक ने गुरुवार की दोपहर अंचलाधिकारी भुवनेश्वर झा के साथ दोनों मृतक बच्चे के परिजन गीता देवी एवं राजेन्द्र साफी को चेक सुपुर्द किया एवं उन्हें सांत्वना देते हुए विपत्ति की घड़ी में धैर्य से काम लेने की सलाह दी।
वहीं दूसरी ओर गत 14 फरवरी को पोहद्दी पंचायत के ही लक्ष्मीपुर गांव के विद्यानंद कमती के पुत्र प्रिंस कुमार की मौत तालाब में डूबकर हो गई थी, उन्हें भी विधायक ने अपने हाथों आपदा राहत मद से चार लाख का चेक प्रदान किया।
इस अवसर पर उपप्रमुख प्रेम कुमार झा, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कृति मोहन झा, जदयू नेता मुकुंदराय, जय भारद्वाज, डा0 विजय कुमार झा, बिन्दे सहनी, अमित ठाकुर, प्रभू ना0 दास, गोविंद कुमार झा, मनोज साहनी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Share

Check Also

कीमतों पर नियंत्रण के लिए बना नियंत्रण कक्ष

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम के द्वारा जिले के व्यवसायी संघ एवं थोक विक्रेताओं के …