Home Featured जूनियर डॉक्टरों ने स्टाइपेंड बढ़ोतरी की मांग को लेकर प्राचार्य कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन।
May 22, 2021

जूनियर डॉक्टरों ने स्टाइपेंड बढ़ोतरी की मांग को लेकर प्राचार्य कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों ने स्टाइपेंड बढ़ोतरी की मांग को लेकर प्राचार्य कार्यालय के समक्ष हाथों में प्ले कार्ड लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर समान काम के बदले समान वेतन की मांग कर रहे थे। आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टरों की मांग थी कि एक राज्य में एक ही प्रकार का स्टाइपेंड होना चाहिए।

आंदोलन कर रहे जूनियर डॉक्टर शुभम ने कहा कि आईजीआइएमएस के स्टाइपेंड को रिवाइज करके 26 हजार रुपया कर दिया गया है। लेकिन बिहार के बाकी मेडिकल कॉलेज का स्टाइपेंड 15 हजार रुपया है। जब पहली बार स्टाइपेंड का रिवाइज हुआ था तो कहा गया था कि प्रत्येक 3 साल पर इसे रिवाइज किया जाएगा। लेकिन रिवीजन की बात तो दूर आज तक आश्वासन तक नहीं मिला।
शुभम ने कहा कि जब स्टाइपेंड का रिवाइज नही हुआ तो हमलोगों ने कई बार इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य मंत्री के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्राचार किया। लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात साबित हुआ। उन्होंने कहा कि हमारे सीनियर पीजी के स्टाइपेंड के रिवाइज की बात हुई थी, जो 1 फरवरी 2020 को रिवाइज कर दिया गया। लेकिन हमलोगों के स्टाइपेंड को अभी तक रिवाइज नही किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस कोरोना महामारी के दौरान सबसे ज्यादा हताहत डॉक्टर हो रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर में बिहार में 100 से ज्यादा डॉक्टर शहीद हो चुके हैं। ऐसे में डॉक्टरो की नई फौज अपने भविष्य को लेकर काफी चिंतित है। इसीलिए हमलोग चाहते हैं कि सरकार हमलोगों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस का प्रावधान लाए, ताकि हम लोग निर्भीक होकर उत्साहपूर्वक मरीजो की सेवा कर सकें।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…