Home Featured जाले के सहायक गोदाम प्रबन्धक को पद से विमुक्त कर डीएम ने दिया प्रथमिकी दर्ज कराने का आदेश।
May 25, 2021

जाले के सहायक गोदाम प्रबन्धक को पद से विमुक्त कर डीएम ने दिया प्रथमिकी दर्ज कराने का आदेश।

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने जाले के सहायक गोदाम प्रबंधक विवेक कुमार के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें जाले के सहायक गोदाम प्रबंधक के पद से विमुक्त कर दिया है।
साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी, सदर राकेश कुमार गुप्ता को अपने अपर अनुमंडल पदाधिकारी नयना कुमारी के माध्यम से अनियमितता के लिए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।
उन्होंने जिला प्रबंधक, राज्य खाद्य निगम, दरभंगा अभिनय भास्कर को जाले अवस्थित राज्य खाद्य निगम के गोदाम के लिए नए सहायक गोदाम प्रबंधक की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।
रैक पॉइंट पर, जहाँ मालगाड़ी से खाद्यान्न उतरता है, वहाँ सीसीटीवी लगवाने का आदेश दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि जाले के सहायक प्रोग्राम प्रबंधक पर पहले से गलत खाद्यान्न देने सहित कई अनियमितता की शिकायत मिली थी। प्राप्त शिकायतों के आलोक में जिला स्तर से अपर समाहर्ता विभागीय जांच की अध्यक्षता में त्रिसदस्यीय जाँच कमिटि बनाई गई तथा उनके माध्यम से जले गोदाम की जांच करवाई गयी। अपर समाहर्ता विभागीय जांच की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जाँच टीम के जाले गोदाम पर पहुंचने पर भी सहायक गोदाम प्रबंधक विवेक कुमार द्वारा जाँच टीम को भंडार पंजी नहीं दिखलाया गया और न ही गोदाम में पाई गई त्रुटियों का जवाब दिया गया। तीन सदस्यीय जांच समिति के जांच प्रतिवेदन के आलोक में जिलाधिकारी दरभंगा द्वारा सहायक गोदाम प्रबंधक, जाले के विरुद्ध यह कार्रवाई की गई है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…