Home Featured यास को लेकर बना नियंत्रण कक्ष, डीएम ने अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने का दिया निर्देश।
May 26, 2021

यास को लेकर बना नियंत्रण कक्ष, डीएम ने अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने का दिया निर्देश।

दरभंगा: आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत द्वारा पत्र निर्गत हुए कहा गया है कि भारत मौसम विज्ञान विभाग एवं गृह मंत्रालय (आपदा प्रबंधन प्रभाग), भारत सरकार द्वारा यह सूचना दी गई है कि बंगाल की खाड़ी में दिनांक 24 मई को यास नामक चक्रवात की उत्पत्ति हो गई है, जिसके प्रभाव से 27 से 30 मई तक मध्य बिहार के कई जिलों में आंधी-तूफान, तेज हवा, वज्रपात, भारी से अत्यंत भारी वर्षापात आदि घटित होने की संभावना है।
उक्त चक्रवात से पेड़ गिरने, बिजली आपूर्ति बाधित होने, निचले इलाकों में जल-जमाव होने, गृहक्षति, फसल क्षति, मोबाइल टावर आदि के नुकसान होने की संभावना हो सकती है।
उक्त के आलोक में जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस. एम के द्वारा दरभंगा जिला के सभी अंचलाधिकारियों, सभी अनुमंडल पदाधिकारी को स्थिति पर नजर रखने का निर्देश दिया गया। साथ ही इससे संबंधित आसूचना के आदान-प्रदान हेतु जिला स्तर पर जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है जिसका दूरभाष संख्या 06272- 245055 है।
इसके अतिरिक्त ऑक्सीजन प्लांट के लिए एक एवं डी.एम.सी.एच के लिए दो पूर्ण क्षमता वाला जनरेटर विकल्प के रूप में रखा गया है। साथ ही सभी निजी अस्पतालों को विद्युत आपूर्ति के लिए वैकल्पिक व्यवस्था (जनरेटर) करने के निर्देश दिया गया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…