Home Featured झमाझम बारिश से शहर के अधिकांश मुहल्ले में सड़क और नाला में फर्क खत्म, निगम के दावों की खुली पोल।
4 weeks ago

झमाझम बारिश से शहर के अधिकांश मुहल्ले में सड़क और नाला में फर्क खत्म, निगम के दावों की खुली पोल।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: यास चक्रवाती तूफान को लेकर पिछले 24 घंटे से तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हो रही है। शहर के अधिकांश मोहल्ले में सड़क और नाला में फर्क खत्म हो गयाा है। सड़क पर लगे पानी ने लोगों की मुश्किलों को काफी बढ़ा दिया है। इस बारिश ने जहां हाल ही में नगर निगम के द्वारा किये गये 90% नालों की सफाई के दावे की पोल खोल दी, वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण इलाको में आम की फसल को भारी क्षति हुई है। मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिन तक तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है।

दरअसल यास चक्रवाती तूफान को लेकर हो रही बारिश से दरभंगा नगर निगम के क्षेत्र में पड़ने वाले अधिकांश मुहल्ले में जलजमाव की स्थित उत्पन हो गई है। इसके चलते शहरवासियो का घर से निकलना मुश्किल हो गया। नगर निगम के द्वारा बारिश से पूर्व यह विश्वास दिलाया गया था की इस वर्ष जलजमाव की समस्या नही झेलना पड़ेगा। लेकिन पिछले 24 घण्टे से हो रही बारिश ने सारे दावे की पोल खोल कर रख दी है।
बताते चलें कि पिछले दिनो जिलाधिकारी की अध्यक्षता में नगर निगम के अधिकारियों की बैठक हुई थी। बैठक में नगर निगम ने दावा किया था कि शहर के 90% नालों की सफाई कर दी गई है तथा 10% बचे नालों की सफाई अविलंब कर लिया जाएगा। इस बार जलजमाव की समस्या से शहरवासियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। लेकिन यास चक्रवर्ती तूफान ने नगर निगम के सारे दावे की पोल खोल कर रख दिया है।
स्थानीय लोगों में भी निगम प्रशासन के विरुद्ध काफी आक्रोश देखा गया. जलजमाव झेल रहे लोगों का कहना था कि उन्होंने जलजमाव से स्थायी निदान के लिए कई बार नगर निगम प्रशासन से गुहार लगाई। लेकिन आज तक समाधान नहीं हो सका है।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…