Home Featured कैम्प मोड में करवायें आवास योजना का कार्य: डीडीसी।
May 31, 2021

कैम्प मोड में करवायें आवास योजना का कार्य: डीडीसी।

दरभंगा: उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दरभंगा जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी आवास पर्यवेक्षक के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की प्रगति की समीक्षा की गयी। वीडियो कांफ्रेंसिंग में सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया एवं निदेशक, ग्रामीण विकास अभिकरण, दरभंगा भी उपस्थित थे।
उन्होंने 01 जून से 07 जून तक सभी प्रखंडों में विशेष कैंप मोड के तहत प्रतिदिन (PMAYG) प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं इंदिरा आवास योजना (IAY) के अंतर्गत एक हजार (1000) आवास पूर्ण कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्य में शिथिलता बरतने वाले कर्मियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी ग्रामीण आवास सहायक प्रतिदिन अपना प्रतिवेदन (google live location)गूगल लाइव लोकेशन व्हाट्सएप ग्रुप में भेजेंगे एवं लक्ष्य के अनुरूप आवासों को पूर्ण करेंगे।
बहेड़ी, हनुमाननगर, सदर, बहादुरपुर एवं जाले प्रखंड में अन्य प्रखंडों की तुलना में अत्यधिक संख्या में भुगतान लंबित पाए गए। इस हेतु संबंधित प्रखंडों के बीडीओ व आवास पर्यवेक्षकों से स्पष्टीकरण मांग की गई।
उल्लेखनीय है कि दरभंगा जिला अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण (PMAYG) योजना में आवासों की पूर्णता का प्रतिशत 70.54 है। विशेष कैम्प चला कर विगत 04 माह में 49,746 आवासों को पूर्ण कराया गया,जो बिहार में सर्वाधिक है।
उन्होंने सभी बीडीओ को मुख्यमंत्री वास स्थल क्रय योजना को क्रियान्वित करने का निर्देश दिया। साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभुकों का सत्यापन कर उन्हें भुगतान करने का निर्देश दिया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…