Home Featured छूट के साथ शुरू हुए विस्तारित लॉकडाउन में जमकर उड़ती दिखीं गाइडलाइन की धज्जियां।
3 weeks ago

छूट के साथ शुरू हुए विस्तारित लॉकडाउन में जमकर उड़ती दिखीं गाइडलाइन की धज्जियां।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: दरभंगा: बुधवार 2 जून से राज्य में थोड़ी राहत के साथ लॉकडाउन के चौथे चरण की शुरुआत हुई है। नए प्रावधानों के मुताबिक सरकार की तरफ से कुछ शर्तों के साथ ढील दी गयी है और कई गाइडलाइन भी जारी किए गए हैं। इसी कड़ी में आज शहर में जमकर गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती दिखीं।

एक तरफ जहां सड़कों पर काफी भीड़ देखने को मिला, वहीं दूसरी तरफ शहर के कई दुकानों में सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ती रही। सड़कों पर भीड़ ऐसा कि कई जगह सड़कों पर जाम सा नजारा दिखा। सड़कों पर काफी सटे हुए वाहनों की लंबी कतारें भी देखने को मिली। दुकानों के अंदर भी निर्देशों का पालन नहीं हो रहा था। कपड़ों की दुकानें हो या जूते-चप्पलों की दुकान, इन सभी जगहों पर लोगों की काफी भीड़ देखी गयी। इन दुकानों में दुकानदारों से लेकर ग्राहकों तक मे ज्यादातर लोग बिना मास्क के देखे गए। मीडिया के कैमरे को देखते ही ये लोग तुरंत चेहरे को ढकते नजर आए।

बता दें कि 2 जून से बिहार सरकार ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में थोड़ी नरमी बरतते हुए अनिवार्य सेवाओं वाले दुकानों से कुछ अन्य दुकानों को भी खोलने की अनुमति दी है। हालांकि इसके लिए सरकार ने कुछ शर्त भी रखे हैं। जिसका अनुपालन किया जाना चाहिए।

ऐसे में सवाल उठता है कि जिस प्रकार की भीड़ सड़कों से लेकर दुकानों तक में देखने को मिल रही है, जिस प्रकार सरकारी निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है, क्या इसका खामियाजा पूरे शहरवासियों को नहीं भुगतना पड़ सकता है?

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…