Home Featured कोविड टीकाकरण को लेकर डीडीसी ने की बैठक।
3 weeks ago

कोविड टीकाकरण को लेकर डीडीसी ने की बैठक।

दरभंगा: उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में गूगल मीट के माध्यम से सभी प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, बीपीएम (जीविका) के साथ विकास भवन अवस्थित अपने कार्यालय प्रकोष्ठ से 4:30 बजे अपराह्न में कोविड टीकाकरण को लेकर बैठक की गयी।

उप विकास आयुक्त ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि लोगों के बीच टीकाकरण को लेकर जो उदासीनता बनी हुई है, उसे दूर करने के लिए जीविका दीदी, शिक्षक एवं आंगनबाड़ी सेविका के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाय।

उन्होंने उपस्थित सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी को कहा कि वे अपने प्रखंड विकास पदाधिकारी से समन्वय स्थापित कर टीकाकरण एक्सप्रेस के लिए रोस्टर बना लें और टीकाकरण दिवस से 03/04 दिन पूर्व वहाँ के जीविका दीदी, आंगनवाड़ी सेविका, शिक्षक, ग्राम सचिव के माध्यम से  45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों से बातचीत कर, जागरूक कर उन्हें टीका लेने हेतु प्रेरित करें।

उन्होंने कहा कि सभी को प्रतिदिन विहित प्रपत्र में पूरी जानकारी देनी होगी उनके द्वारा सूचीबद्ध कितने लोगों ने टीका लिया। इसमें किसी कर्मी द्वारा सहयोग नहीं करने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर वाले लोगों के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान का प्रतिदिन जिला स्तर पर भी अनुश्रवण भी किया जाएगा।

बैठक में सहायक समाहर्त्ता अभिषेक पलासिया, जिला पंचायत राज पदाधिकारी आलोक राज, वरीय उप समाहर्त्ता,ललित राही एवं गौरव शंकर उपस्थित थे।

Share

Check Also

ट्रैफिक पुलिस के एक सिपाही की लापरवाही से वीआईपी रोड में लगा जाम!

दरभंगा: ट्रैफिक के एक सिपाही की लापरवाही से बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे वीआईपी रोड पर दोन…